1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volvo 16 अक्‍टूबर को पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40, नए सुरक्षा फीचर्स और बड़ी बैटरी से होगी सुसज्जित

Volvo 16 अक्‍टूबर को पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40, नए सुरक्षा फीचर्स और बड़ी बैटरी से होगी सुसज्जित

वोल्वो कार्स के हेड ऑफ सेफ्टी मलिन एकहॉम ने अपने एक बयान में कहा कि अगले महीने जब यह लॉन्च होगी, तब वोल्वो XC40 SUV सड़क पर सबसे सुरक्षित कार में से एक होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 26, 2019 11:31 IST
Volvo to unveil its first electric car XC40 SUV on Oct 16- India TV Paisa
Photo:VOLVO TO UNVEIL ITS FIRST

Volvo to unveil its first electric car XC40 SUV on Oct 16

नई दिल्‍लीवोल्‍वो कार्स ने कहा है कि वह अपनी पहली फुल इलेक्ट्रिक कार XC40 SUV को 16 अक्‍टूबर को पेश करेगी। यह कार यात्रियों के लिए नए सुरक्षा फीचर्स और बड़ी बैटरी से सुसज्जित है।  

वोल्‍वो कार्स के हेड ऑफ सेफ्टी मलिन एकहॉम ने अपने एक बयान में कहा कि अगले महीने जब यह लॉन्‍च होगी, तब वोल्‍वो XC40 SUV सड़क पर सबसे सुरक्षित कार में से एक होगी। फुली इलेक्ट्रिक XC40 वोल्‍वो द्वारा बनाई गए अब तक की सबसे सुरक्षित कार होगी।  

दुर्घटना के समय यात्रियों को सुरक्षित रखने और बैटरी को जिंदा रखने में मदद करने के लिए वोल्‍वो कार्स ने XC40 में यात्रियों एवं बैटरी के लिए एक नया और अनूठा सेफ्टी स्‍ट्रक्‍चर विकसित किया है।

एल्‍युमिनियम से बने एक फ्रेम से बैटरी को सुर‍क्षा कवच प्रदान किया गया है और इसे कार की बॉडी स्‍ट्रक्‍चर के मध्‍य में फ‍िट किया गया है। कार के फ्लोर पर बैटरी का स्‍थान ऐसा है जो कार के सेंटर ऑफ ग्रेविटी को कम करता है।  

इतना ही नहीं, कार की बॉडी स्‍ट्रक्‍चर को न सिर्फ आगे से बल्कि पीछे से भी मजबूती प्रदान की गई है। टक्‍कर से पैदा होने वाले झटके को केबिन से दूर रखने और कार के अंदर बैठे लोगों को चोट लगने के खतरे को कम करने के लिए कार की बॉडी स्‍ट्रक्‍चर में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को इंटीग्रेट किया गया है।  

बैटरी-संचालित XC40 पहला वोल्‍वो मॉडल है जो नए एडवांस्‍ड ड्राइवर असिस्‍टेंस सिस्‍टम (एडीएएस) सेंसर प्‍लेटफॉर्म से सुसज्जित है। नया एडीएएस प्‍लेटफॉर्म एक आधुनिक सक्रिय सुरक्षा सिस्‍टम है, जिसमें रडार, कैमरा और अल्‍ट्रासोनिक सेंसर्स की एक व्‍यूह रचना है।

Write a comment