Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. OMG! Bajaj और Hero की बाइक से भी महंगी हैं ये हेलमेट, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

OMG! Bajaj और Hero की बाइक से भी महंगी हैं ये हेलमेट, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

बाइक चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल बेहद जरूरी होता है। क्या कभी आपने सोचा है कि सबसे महंगे हेलमेट कितने के आते होंगे और उसकी क्या खासियत होती होगी? आइए आज जानते हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 03, 2023 19:43 IST
Bike lovers must know the importance of bike riding jackets - India TV Paisa
Photo:FILE Bike lovers must know the importance of bike riding jackets

बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना खतरे से खाली नहीं होता है। इस तरह की गलती करने पर आपका चालान भी कट सकता है। ये तो हो गई नियम की बात। क्या कभी आपने ऐसा सोचा है कि सबसे महंगे हेलमेट कितने के आते होंगे। आज हम आपको ऐसे कुछ हेलमेट के बारे में बताएंगे जो काफी एक्सपेंसिव हैं।

AGV Pista GP RR Futuro Carbon Helmet

AGV Pista GP RR Futuro Carbon Helmet इतना महंगा है कि आप इतने में एक बाइक खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 1,34,120 रुपये है, जिसे www.fc-moto.de की वेबसाइट पर जाकर खरीदा जा सकता है। इसमें कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। जो राइडर्स को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है। यह FIM होमोलोगेशन के साथ मार्केट में आता है, जिसकी सबसे बड़ी खासियत गंभीर दुर्घटना में भी आपका सिर सुरक्षित रखनी होती है।

Honda GTR 1000

होंडा जीटीआर-1000 (Honda GT-1000) जापानी कंपनी Honda द्वारा बनाया गया का एक नए प्रकार का मोटरसाइकिल हेलमेट है। इसकी कीमत 1000 डॉलर (82,750 रुपए) है। डिजाइन सिंपल है लेकिन इसकी क्वालिटी बेहद शानदार है। Honda GTR 1000 हेलमेट एक हल्का, टिकाऊ और आरामदायक हेलमेट है जो विभिन्न प्रकार के सिर के साइज पर फिट बैठता है। अधिक प्रभाव वाले एबीएस कंपोजिट शेल में एक ईपीएस फोम इंटीरियर शामिल है और साथ ही इसमें इयरप्लग और एक फ्लिप-अप वाइजर दिया गया है, जो अधिक सुरक्षा प्रदान करता है।

RACER GT-2000

रेसर GT-2000 दुनिया के सबसे लोकप्रिय हेलमेटों में से एक है। बता दें, इस कंपनी के बनाए गए रेसिंग गॉगल्स, रेसिंग ग्लव्स, रेसिंग सूट, राइडिंग जैकेट्स, राइडिंग पैंट्स जैसे प्रोडक्ट बाइक रेसर को काफी पसंद आते हैं। यह कंपनी किसी भी दूसरे हेलमेट की तुलना में अपनी सेफ्टी पर अधिक ध्यान देती है। इस हेलमेट में एक ट्रिपल-डेंसिटी फोम शेल है जिसे पूरी तरह से जरूरत पड़ने पर हटाया जा सकता है। इसकी कीमत भी 1000 डॉलर यानि 82,750 रुपए है।

BMW G 310 R

बीएमडब्ल्यू जी 310 आर एक नए डिजाइन और लुक के साथ बिल्कुल नई बीएमडब्ल्यू आर सीरीज है। इसकी कीमत 900 डॉलर यानि 74,475 रुपये है। BMW G 310 R दुनिया का दूसरा सबसे महंगा मोटरसाइकिल हेलमेट है। इसे बीएमडब्ल्यू कंपनी ने बनाया है। यह एक टूरिंग मोटरसाइकिल हेलमेट है। यह उन लोगों के लिए बनाया गया है जो अपनी मोटरसाइकिल से लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं। G 310 R में सुरक्षा का स्तर GTR-1000 के बाद दूसरा है। इसमें किसी भी टूरिंग मोटरसाइकिल हेलमेट की उच्चतम स्तर की सुरक्षा दी गई है। 3-पॉइंट सन वाइजर के साथ डबल साइड वाइजर की भी फैसिलिटी दी गई है। इसमें एंटी फॉग कोटिंग दी गई है जो मल्टी-फंक्शन लेंस शेड से लैस है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement