Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 6 एयरबैग के साथ लॉन्च हुई Kia Sonet, नए डिजाइन और प्रीमियम लुक से दमदार SUV कर देगी दिवाना

6 एयरबैग के साथ लॉन्च हुई Kia Sonet, नए डिजाइन और प्रीमियम लुक से दमदार SUV कर देगी दिवाना

नई किआ सॉनेट 15 हाई-सेफ्टी सुविधाओं और 25 से अधिक सेफ्टी फीचर्स से लैस है। इसके अलावा, इसमें 10 बेस्ट-इन-सेगमेंट सुविधाएं भी दी गई हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: December 14, 2023 16:27 IST
Kia Sonet - India TV Paisa
Photo:KIA नई किआ सॉनेट लॉन्च करते कंपनी के अधिकारी।

किआ ने अपने दूसरे सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी, द न्यू सॉनेट (Kia Sonet) को आज नए अवतार में लॉन्च किया है। नई सॉनेट को तकनीक-प्रेमी और वन-स्टॉप मीबिलिटी समाधान चाहने वाले युवाओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसमें 10 ऑटोनॉमस सुविधाओं वाला एडैस दिया गया है, जिनमें फ्रंट कोलिज़न अवॉइडेंस असिस्ट (FCA), लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट (LVDA), और लेन फॉलोइंग असिस्ट (LFA) जैसे कुछ नाम शामिल हैं। 15 हाई-सेफ्टी सुविधाओं के साथ, सॉनेट अब 25 से अधिक सेफ्टी फीचर्स है। इसके अलावा, इसमें 10 बेस्ट-इन-सेगमेंट सुविधाएं भी दी गई हैं, जिसमें डुअल स्क्रीन कनेक्टेड पैनल डिज़ाइन, रियर डोर सनशेड कर्टन, ऑल डोर पावर विंडो वन टच ऑटो अप/डाउन, सुरक्षा के साथ, और स्मार्टप्योर एयर प्यूरीफायर वायरस और बैक्टीरिया सुरक्षा के साथ शामिल है।

पहली बार मिलेगा 6 एयरबैग

किआ एक बार फिर सुरक्षा मानदंडों को फिर से परिभाषित कर रहा है। नई सॉनेट में मानक सुविधा के रूप में 6-एयरबैग को शामिल करके किआ भारत में अपने सभी उत्पादों में 6 या 8 एयरबैग पेश करने वाला ब्रांड बन गया है। इसके अलावा, किआ टेक्नोलॉजी से संचालित एक नवीन पुरस्कार-आधारित सुरक्षा शिक्षा पहल, 'किआ इंस्पायरिंग ड्राइव प्रोग्राम' या के.आई.डी. शुरू कर रही है। 'किआ कनेक्ट' ऐप के माध्यम से एक्सेसिबल, यह कार्यक्रम किआ मालिकों के ड्राइविंग व्यवहार का मूल्यांकन करता है, जैसे सीटबेल्ट का उपयोग, अचानक ब्रेक लगाना, गति सीमा का पालन करना और बहुत कुछ, और इनके आधार पर उन्हें इकोस्कोर प्रदान करता है जिसे पुरस्कार के लिए रिडीम किया जा सकता है। इस कार्यक्रम को शुरुआत में किआ सॉनेट मालिकों के लिए पेश किया जा रहा है। 

इंजन और पावर 

किआ इंडिया ने डीजल पावरट्रेन वाले सभी वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन को फिर से पेश किया। इस नई शुरुआत के साथ, सॉनेट अब इसके साथ आता है:

●        स्मार्टस्ट्रीम G1.2 इंजन के साथ HTE, HTK और HTK+ वेरिएंट में 5MT

●        सभी डीजल वेरिएंट में 6MT

●        पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में 6iMT

●        पेट्रोल वेरिएंट में 7DCT, और

●        डीजल वेरिएंट में 6AT

स्टीलबर्ड ने राइडिंग गियर पोर्टफोलियो का विस्तार किया

स्टीलबर्ड, राइडर सुरक्षा और आराम बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े हेलमेट ब्रांड के रूप में प्रसिद्ध ब्रांड ने सर्दियों के मौसम के लिए विशेष रूप से तैयार की गई राइडिंग जैकेटों की एक नई सीरीज पेश करके अपने राइडिंग गियर पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। इस नई रेंज के लॉन्च के साथ सवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हेलमेट से परे, गियर की एक विस्तृत सीरीज प्रदान करने के लिए ब्रांड द्वारा एक रणनीतिक कदम का प्रतीक है। जैसे-जैसे देश के अधिकांश हिस्सों में तापमान गिर रहा है और राइडर्स सर्दियों में सफर के लिए तैयार हो रही हैं, स्टीलबर्ड की नवीनतम पेशकश का लक्ष्य दोपहिया वाहनों पर सही साथी बनना है। राइडिंग जैकेटों को अधिकतम गर्माहट और सुरक्षा प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि राइडर आसानी और स्टाइल के साथ सर्दियों की ठंड से बच सकें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement