Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. New Hyundai CRETA की बुकिंग महज 3 महीनों में 1,00,000 यूनिट के पार, यहां जानें शुरुआती कीमत

New Hyundai CRETA की बुकिंग महज 3 महीनों में 1,00,000 यूनिट के पार, यहां जानें शुरुआती कीमत

क्रेटा मॉडल भारत में बेहद लोकप्रिय एसयूवी है। कंपनी ने इसे अपग्रेड कर मार्केट में पेश किया है। इसके लिए बुकिंग चालू है। कंपनी मई में इस कार की डिलीवरी शुरू रृकर सकती है।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: April 10, 2024 15:58 IST
नई क्रेटा पांच पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है।- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI नई क्रेटा पांच पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है।

कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी ह्युंडई मोटर की भारत में हाल में लॉन्च New Hyundai CRETA 2024 की बुकिंग लॉन्चिंग से महज 3 महीनों में 1,00,000 यूनिट के पार चली गई है। खास बात यह है कि कुल बुकिंग में सनरूफ और कनेक्टेड कार वेरिएंट का योगदान क्रमशः 71 प्रतिशत और 52 प्रतिशत है। नई क्रेटा पांच पावरट्रेन ऑप्शन- 1.5 | MPi Petrol (6MT/IVT), 1.5 | U2 CRDi Diesel (6MT/6AT) और New 1.5 | Turbo GDi Petrol (7DCT) में उपलब्ध है। इस एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10,99,900 रुपये है।

नई क्रेटा की प्रतिक्रिया भी जबरदस्त रही

ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ, तरुण गर्ग ने कहा कि हाल ही में लॉन्च की गई नई क्रेटा की प्रतिक्रिया भी जबरदस्त रही है। नई ह्युंडई क्रेटा के साथ हमने 'मेक इन इंडिया' के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए भारतीय बाजार के लिए असाधारण उत्पाद पेश करने का अपना प्रयास जारी रखा है। ब्रांड CRETA ने हमेशा नए मानक बनाए हैं। हम अपने सभी ग्राहकों को नई Hyundai CRETA में उनके प्यार और विश्वास के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं और हमें विश्वास है कि हम उद्योग में नए मील के पत्थर और मानक स्थापित करना जारी रखेंगे।

एसयूवी में मिलेंगे ये सेफ्ची फीचर

स्टैंड़र्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर न्यू ह्युंडई क्रेटा 2024 में 6 एयरबैग, सभी सीटों के लिए 3 प्वाइंट सीट बेल्ट, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, वाहन स्थिरता प्रबंधन (वीएसएम) के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) हाईलाइन और ड्राइवर एंकर प्रीटेंशनर के साथ फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर भी शामिल हैं।

इन फीचर्स को किया गया है अपग्रेड

न्यू क्रेटा में सराउंड व्यू मॉनिटर (एसवीएम), टेलीमैटिक्स स्विच के साथ इलेक्ट्रो क्रोमिक मिरर (ईसीएम), इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक/ऑटो होल्ड, फ्रंट पार्किंग सेंसर और ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर (बीवीएम) जैसे एडवांस फीचर जोड़े गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement