Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा की बहू संभालेंगी भारत में Toyota की कमान, नियुक्त हुईं TKM की वाइस चेयरपर्सन

टाटा की बहू संभालेंगी भारत में Toyota की कमान, नियुक्त हुईं TKM की वाइस चेयरपर्सन

मानसी मशहूर कारोबारी और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के चेयरमैन स्वर्गीय विक्रम किर्लोस्कर की पुत्री हैं। विक्रम किर्लोस्कर का बीते साल नवंबर में निधन हो गया था। मानसी टाटा के पति नेविल टाटा है। नेविल रतन टाटा के चचेरे भाई नोएल टाटा के भाई हैं। मानसी और नेविल की शादी 2019 में हुई थी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 19, 2023 16:42 IST
Mansi Tata- India TV Paisa
Photo:FILE Mansi Tata

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने मानसी टाटा को तत्काल प्रभाव से कंपनी का नया वाइस चेयरपर्सन नियुक्त किया है। मानसी मशहूर कारोबारी और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के चेयरमैन स्वर्गीय विक्रम किर्लोस्कर की पुत्री हैं। विक्रम किर्लोस्कर का बीते साल नवंबर में निधन हो गया था। 

टीकेएम ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि इसके साथ ही वह टोयोटा किर्लोस्कर ऑटो पार्ट्स (टीकेएपी) की भी वाइस चेयरपर्सन बनेंगी। इसमें कहा गया है, ‘‘टीकेएम के पूर्व वाइस चेयरमैन स्वर्गीय विक्रम एस किर्लोस्कर के असामयिक निधन के बाद निदेशक मंडल की बैठक में इस नियुक्ति फैसला लिया गया है।’’ विक्रम किर्लोस्कर का पिछले साल नवंबर में हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था।  

कौन हैं मानसी टाटा 

मानसी टाटा के पति नेविल टाटा है। नेविल रतन टाटा के चचेरे भाई नोएल टाटा के भाई हैं। मानसी और नेविल की शादी 2019 में हुई थी। 

मानसी संभालेंगी ये जिम्मेदारी 

बयान के अनुसार, मानसी पहले से ही टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक मंडल की सदस्य हैं। इसके अलावा वह टीकेएम के कॉरपोरेट निर्णयों और रणनीतिक संचालन का हिस्सा हैं। टीकेएम के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मसाकाजू योशिमुरा ने कहा, ‘‘मानसी टाटा भारतीय वाहन उद्योग की अपनी गहरी समझ के साथ ‘सभी को सामूहिक उत्साह’ देने की दिशा में टीकेएम की प्रतिबद्धता को और मजबूत करेंगी।'' 

इन कंपनियों की भी हेड हैं मानसी

किर्लोस्कर सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने दिसंबर में टाटा को टोयोटा इंडस्ट्रीज इंजन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, किर्लोस्कर टोयोटा टेक्सटाइल मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड (केटीटीएम), टोयोटा मैटेरियल हैंडलिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (टीएमएचआईएन) और डेंसो किर्लोस्कर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (डीएनकेआई) समेत कंपनी की संयुक्त उद्यम कंपनियों के निदेशक मंडल में निदेशक के रूप में नियुक्त किया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement