1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अडाणी ग्रुप करेगा Cleartrip में निवेश, Flipkart के साथ रणनीतिक साझेदारी को बनाया और मजबूत

अडाणी ग्रुप करेगा Cleartrip में निवेश, Flipkart के साथ रणनीतिक साझेदारी को बनाया और मजबूत

फ्लिपकार्ट द्वारा अधिकृत किए जाने के बाद क्लियरट्रिप ने फ्लाइट बुकिंग में 10 गुना वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने ओटीए क्षेत्र में अपनी अग्रणी भूमिका को बनाए रखने में सफलता भी हासिल की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 29, 2021 18:53 IST
Adani Group to invest in Flipkart grouo company Cleartrip- India TV Hindi News
Photo:GAUTAM ADANI@TWITTER

Adani Group to invest in Flipkart grouo company Cleartrip

नई दिल्‍ली। अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी के नेतृत्‍व वाले अडाणी ग्रुप ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह क्लियरट्रिप प्रा. लि. (Cleartrip) में निवेश करेगा। यह फ्लिपकार्ट ग्रुप का एक ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर (ओटीए) है।

इस निवेश के हिस्‍से के रूप में, अडाणी ग्रुप क्लियरट्रिप में महत्‍वपूर्ण अल्‍पांश हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करेगा। क्लियरट्रिप अडाणी ग्रुप के ओटीए पार्टनर के रूप में अपनी सेवाए देगा। यह सौदा इस साल नवंबर में पूरा होने की उम्‍मीद है।

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा कि घरेलू कंपनियों के बीच इस तरह की रणनीतिक भागीदारी की आवश्‍यकता है जो स्‍थानीय रोजगार के अवसर पैदा करेगी साथ ही साथ भारत को आत्‍मनिर्भर बनाने में योगदान भी देगी। उन्‍होंने कहा कि क्लियरट्रिप प्‍लेटफॉर्म हमारी सुपरएप यात्रा का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा बनेगा, जिस पर हम आगे बढ़ रहे हैं।

फ्लिपकार्ट द्वारा अधिकृत किए जाने के बाद क्लियरट्रिप ने फ्लाइट बुकिंग में 10 गुना वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने ओटीए क्षेत्र में अपनी अग्रणी भूमिका को बनाए रखने में सफलता भी हासिल की है। अडानी एयरपोर्ट्स यात्रा को कोविड पूर्व स्‍तर पर आते हुए देख रहा है। इसलिए अडाणी ग्रुप और फ्लिपकार्ट के बीच यह भागीदारी भारतीय उपभोक्‍ताओं को वृहद सेवाओं की पेशकश करेगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अडानी ग्रुप के साथ ट्रैवल-संबीध उत्‍पादो, लॉयल्‍टी प्रोग्राम और अन्‍य वैल्‍यू-एडेड सर्विसेस के क्षेत्र में भागीदारी करने के माध्‍यम से क्लियरट्रिप का उद्देश्‍य उपभोक्‍ताओं को निर्बाध यात्रा अनुभव उपलब्‍ध कराना और अपनी वृद्धि में और तेजी लाना है।

इस पर बोलते हुए फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति, ने कहा कि अडाणी ग्रुप के साथ अपनी भागीदारी को और मजबूत बनाने और उन तरीकों को खोजने के लिए उत्‍साहित हैं जिसके जरिये हम देश में अडाणी के मजबूत ट्रैवल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का फायदा उठाते हुए उपभोक्‍ताओं के लिए अपनी पेशकशों में विस्‍तार कर सकते हैं।   

यह भी पढ़ें: सरकार ने दिया 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों को दिवाली गिफ्ट

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, राज्‍य कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी क्‍यों नहीं लॉन्‍च कर रही है इलेक्ट्रिक वाहन, Maruti ने बताई इसकी वजह

यह भी पढ़ें:  दिवाली से ठीक पहले आ सकती है आपके लिए बुरी खबर...

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022