Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया और विस्‍तारा एयरलाइंस ने शुरू की खास सुविधा

एयर इंडिया और विस्‍तारा एयरलाइंस ने शुरू की खास सुविधा

देश के उत्‍तरी राज्‍य जम्‍मू कश्‍मीर के मौजूदा हिंसक माहौल को देखते हुए देश की दो प्रमुख एयरलाइंस एयर इंडिया और विस्‍तारा ने खास सुविधा शुरू की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 11, 2016 8:55 IST
एयर इंडिया और विस्‍तारा एयरलाइंस ने शुरू की खास सुविधा, श्रीनगर की टिकट कैंसल कराने पर नहीं देना होगा चार्ज- India TV Paisa
एयर इंडिया और विस्‍तारा एयरलाइंस ने शुरू की खास सुविधा, श्रीनगर की टिकट कैंसल कराने पर नहीं देना होगा चार्ज

नई दिल्‍ली। देश के उत्‍तरी राज्‍य जम्‍मू कश्‍मीर के मौजूदा हिंसक माहौल को देखते हुए देश की दो प्रमुख एयरलाइंस एयर इंडिया और विस्‍तारा ने खास सुविधा शुरू की है। इसके तहत दोनों ही कंपनियां टिकट कैंसिल करवाने वाले यात्रियों से किसी प्रकार का चार्ज नहीं वसूलेंगी। इसके अलावा यदि यात्री आगे की तारीखों पर यात्रा करने की रुचि दिखाते हैं तो यह बदलाव भी कंपनी मुफ्त में ही करेगी।

जानिए क्‍या है विस्‍तारा की पेशकश

विस्तार एयरलाइंस ने कहा कि श्रीनगर तक और श्रीनगर से हवाई यात्रा के लिए दूसरी तिथि और उड़ान में बदलाव के साथ टिकट रद्द कराने की सुविधा दी जा रही है। टिकट रद्द कराने पर पूरी रकम वापस की जाएगी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, यह ऑफर दूसरे शहर से आने वाले और दिल्ली होते हुए श्रीनगर जाने वाले ग्राहकों के लिए भी है। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं, श्रीनगर की हमारी उड़ानें नियमित तौर पर संचालित हो रही हैं।

टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगी एयर इंडिया

सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कहा कि वह कश्मीर को तथा कश्मीर से यात्रा के लिए टिकट रद्द करवाने या यात्रा तारीख आदि बदलवाने पर कोई शुल्क नहीं लेगी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर के ताजा हालात को देखते हुए यह फैसला किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर से तथा श्रीनगर को उड़ानों में टिकट करवाने वाले यात्रियों के लिए रद्दीकरण व नो शॉ चार्ज माफ करने का फैसला किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी पहले से ही बुक टिकट के कार्यक्रम में बदलाव के लिए भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह छूट 11 जुलाई तक की यात्रा के लिए होगी और घरेलू व अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों पर लागू होगी।

मुख्य मार्गों पर किराया और कम करेगी एयर इंडिया

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement