Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India ने की भारी छूट की घोषणा, उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक करवाने वालों को मिलेगा फायदा

Air India ने की भारी छूट की घोषणा, उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक करवाने वालों को मिलेगा फायदा

एयर इंडिया ने बयान में कहा है कि एयरलाइन कंपनी ने उड़ान (प्रस्थान) से तीन घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग करवाने वाले ग्राहकों को भारी छूट देने का फैसला किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 10, 2019 17:46 IST
Air India offers 'hefty discounts' on last-minute bookings- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA

Air India offers 'hefty discounts' on last-minute bookings

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को अंतिम समय में टिकट बुकिंग किराये में भारी कटौती की घोषणा की है। इससे जेट एयरवेज के अचानक परिचालन बंद करने से टिकट के दामों में तेजी की दिक्कत से जूझ रहे यात्रियों को राहत मिलेगी। 

एयर इंडिया ने बयान में कहा है कि एयरलाइन कंपनी ने उड़ान (प्रस्थान) से तीन घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग करवाने वाले ग्राहकों को भारी छूट देने का फैसला किया है। कंपनी ने कितनी छूट दी जाएगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।  

कंपनी ने कहा कि अब अंतिम क्षणों में यात्रा करने वाले खासकर बहुत जरूरी वजहों से सफर करने वाले यात्री काफी कम कीमतों पर टिकट बुक करा सकते हैं। टिकट बुकिंग काउंटर, वेबसाइट, एप या एजेंट के माध्यम से की जा सकती है। यह फैसला वाणिज्यिक समीक्षा बैठक में लिया गया है। 

इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि एयर इंडिया अंतिम क्षणों में टिकट बुकिंग पर 50 प्रतिशत की छूट देगी। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर, ग्राहकों को अंतिम क्षण की बुकिंग के लिए 40 प्रतिशत या उससे अधिक भुगतान करने को मजबूर किया जाता है। हालांकि, जेट एयरवेज के अस्थायी तौर पर परिचालन बंद करने के बाद यह अंतर सामान्य से काफी अधिक है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement