1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण की हुई शुरुआत, Air India ने 15 घंटे में बेचे 22,000 टिकट

वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण की हुई शुरुआत, Air India ने 15 घंटे में बेचे 22,000 टिकट

एयर इंडिया ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत शुक्रवार शाम पांज बजे से अमेरिका, कनाडा, युनाइटेड किंगडम और यूरोप के चुनिंदा स्थलों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू की गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 06, 2020 11:43 IST
Air India Opens Bookings For Vande Bharat Phase 3- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Air India Opens Bookings For Vande Bharat Phase 3

नई दिल्‍ली। विदेशों में फंसे भारतीयों को देश वापस लाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण शुरू हो गया है। तीसरे चरण के लिए एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग शुक्रवार शाम पांच बजे से शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के कारण विदेशों में फंसे या वहां रह रहे लोगों के बीच भारत वापस लौटने की इतनी उत्‍सुकता है कि एयर इंडिया की वेबसाइट पर एक साथ लाखों लोगों के आने से साइट कुछ देर के लिए क्रैश हो गई।

उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में इस समय अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों का परिचालन निलंबित है। भारत दूसरे देशों में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत विशेष उड़ानों का चरणबद्ध तरीके से परिचालन कर रहा है। वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत एयर इंडिया ने शुक्रवार को अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और यूरोप के चुनिंदा शहरों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू की है। बुकिंग शुरू होते ही यात्रियों की तरफ से अत्यधिक मांग बढ़ गई और पहले दो घंटे के अंदर ही इसकी वेबसाइट को छह करोड़ लोगों ने देखा।

एयर इंडिया ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत शुक्रवार शाम पांज बजे से अमेरिका, कनाडा, युनाइटेड किंगडम और यूरोप के चुनिंदा स्‍थलों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू की गई। हमारी वेबसाइट पर 6-7 गुना अधिक ट्रैफि‍‍क देखने को मिला और शनिवार सुबह 8 बजे तक कुल 22,000 टिकट बिक गए।

वंदे भारत मिशन के तहत, एयर इंडिया और उसकी सहयोगी एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने भारतीय नागरिकों को देश वापसी के लिए 7 मई से विशेष अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू किया था। पहला चरण 7 मई से 16 मई के बीच चला, इसके बाद दूसरा चरण आया। 7 मई से 1 जून के बीच एयर इंडिया ग्रुप ने कुला 423 उड़ानों का परिचालन किया और 58,867 भारतीय नागरिकों को देश वापस लाया गया।

Write a comment
X