1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एमेजॉन ने बढ़ाया रीजनल नेटवर्क, मराठी में शुरू कीं सेवाएं

एमेजॉन ने बढ़ाया रीजनल नेटवर्क, मराठी में शुरू कीं सेवाएं

एमेजॉन पर महाराष्ट्र के अभी 85 हजार से ज्यादा विक्रेता रजिस्टर्ड हैं। इससे पहले एमेजॉन ने हिंदी, कन्नड़ और तमिल में ये सुविधाएं उपलब्ध कराई थीं। कंपनी ने 2025 तक 1 करोड़ एमएसएमई को डिजिटल बनाने के लिए योजना बनाई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 14, 2021 18:57 IST
मराठी में सेवाएं...- India TV Paisa
Photo:PTI

मराठी में सेवाएं शुरू

नई दिल्ली| ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन ने अपने रीजनल नेटवर्क का विस्तार करते हुए मराठी भाषा में अपनी सेवाएं शुरू की हैं। कंपनी ने रविवार को घोषणा की है कि विक्रेता अब अपना ऑनलाइन बिजनेस मराठी में मैनेज कर पाएंगे। कंपनी के बयान में कहा गया है, "मराठी में सेवाएं शुरू करने से ई-कॉमर्स के जरिए लाभ लेने की इच्छा रखने वाले महाराष्ट्र के लाखों भारतीय उद्यमियों, एमएसएमई, स्थानीय दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए भाषा की बाधा खत्म हो जाएगी।"

एमेजॉन पर महाराष्ट्र के अभी 85 हजार से ज्यादा विक्रेता रजिस्टर्ड हैं। ऐसे में मराठी में रजिस्ट्रेशन करने और अपना अकाउंट मैनेज करने की सुविधा मिलने से महाराष्ट्र के कई शहरों जैसे कोल्हापुर, नासिक, सतारा, औरंगाबाद, सोलापुर, नागपुर, जलगांव आदि के हजारों-लाखों विक्रेताओं को लाभ होगा। इस नई सुविधा से विक्रेता एमेजॉन पर रजिस्ट्रेशन करने से लेकर, ऑर्डर मैनेज करने, इन्वेंट्री मैनेजमेंट जैसे तमाम काम मराठी भाषा में कर सकेंगे। यह सुविधा एमेजॉन सेलर वेबसाइट के साथ-साथ मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध कराई गई है। अमेजन ने मराठी में सेलर सपोर्ट सर्विसेज और सेलर यूनिवर्सिटी के वीडियो और ट्यूटोरियल भी उपलब्ध कराए हैं।

इससे पहले एमेजॉन ने हिंदी, कन्नड़ और तमिल में ये सुविधाएं उपलब्ध कराई थीं। एमेजॉन इंडिया में एमएसएमई एंड सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस के निदेशक प्रणव भसीन ने कहा, "मराठी में विक्रेताओं के लिए वर्नाकुलर रजिस्ट्रेशन करने और अपना अकाउंट मैनेज कर पाने का अनुभव देना हमारे उस संकल्प को पूरा करने दिशा में एक बड़ा कदम है, जो हमने 2025 तक 1 करोड़ एमएसएमई को डिजिटल बनाने के लिए लिया है।"

Write a comment
X