1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरटेल ने भी शुरू की 5G और हाई स्पीड नेटवर्क लाने की तैयारी, दक्षिण कोरिया की एसके टेलीकॉम से मिलाया हाथ

एयरटेल ने भी शुरू की 5G और हाई स्पीड नेटवर्क लाने की तैयारी, दक्षिण कोरिया की एसके टेलीकॉम से मिलाया हाथ

भारती एयरटेल ने आज दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ 5G और इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स के लिए रणनीतिक करार की घोषणा की है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: September 13, 2017 14:40 IST
एयरटेल ने भी शुरू की 5G और हाई स्पीड नेटवर्क लाने की तैयारी, दक्षिण कोरिया की एसके टेलीकॉम से मिलाया हाथ- India TV Hindi News
एयरटेल ने भी शुरू की 5G और हाई स्पीड नेटवर्क लाने की तैयारी, दक्षिण कोरिया की एसके टेलीकॉम से मिलाया हाथ

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवाएं देने वाली कंपनी भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ रणनीतिक करार की आज घोषणा की। दोनों मिलकर देश में सबसे उन्नत दूरसंचार नेटवर्क तैयार करेंगे। भारती एयरटेल ने बयान जारी कर कहा कि दोनों कंपनियां 5G तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी मिलकर काम करेंगी। वे संयुक्त तौर पर इन प्रौद्योगिकियों को भारत में पेश करने के लिए पारिस्थितिकी तैयार करने पर भी काम करेगी।

यह भी पढ़ें : BSNL को 4G VoLTE सर्विस से हैं बड़ी उम्‍मीदें, 5G के परीक्षण की तैयारियां शुरू की

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्‍तल ने कहा कि,

इस भागीदारी से भारत में एयरटेल के उपभोक्ताओं को काफी बेहतर अनुभव मिलेगा। उन्हें एक ऐसी कंपनी के अनुभव का लाभ मिलेगा जिसने वि के सबसे शानदार मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क में से एक तैयार किया है।

मित्‍तल ने कहा कि एयरटेल ने हमेशा अत्याधुनिक टेक्‍नोलॉजी को भारत लेने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि एसके टेलीकॉम की टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में निर्विवाद और स्पष्ट बढ़त के कारण यह ऐसी भागीदारी होगी जो भारत में सारा परिदृश्य बदल देगी। इससे भारत विश्‍व के उन देशों में शामिल हो जाएगा जहां सबसे उन्नत ब्रॉडबैंड सेवा होगी।

यह भी पढ़ें : iPhone 7 खरीदने पर 7000 रुपए का कैशबैक, ICICI बैंक के ग्राहकों के लिए ऑफर

उल्लेखनीय है कि एसके टेलीकॉम ने ही विश्‍व में पहली बार CDMA 2G, WCDMA 3G और LTE-A4G तकनीक पेश किया था। कंपनी 500 एमबीपीएस तक 4G स्पीड मुहैया कराती है। 2014 में उसने नोकिया नेटवर्क्स की प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर 600 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा ट्रांसमिशन कर दिखाया था।

Latest Business News

Write a comment