1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BSE, NSE पर कॉफी डे एंटरप्राइजेज और सीजी पावर के शेयरों में 3 फरवरी से नहीं होगा कारोबार, शेयरों में आई गिरावट

BSE, NSE पर कॉफी डे एंटरप्राइजेज और सीजी पावर के शेयरों में 3 फरवरी से नहीं होगा कारोबार, शेयरों में आई गिरावट

कॉफी डे एंटरप्राइजेज का शेयर बीएसई पर 4.92 प्रतिशत लुढ़क कर 39.65 रुपए पर बंद हुआ। एनएसई पर यह 4.91 प्रतिशत टूटकर 39.65 रुपए पर बंद हुआ।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 13, 2020 19:46 IST
BSE, NSE to suspend trading in Coffee Day Enterprises, CG Power from Feb 3- India TV Paisa

BSE, NSE to suspend trading in Coffee Day Enterprises, CG Power from Feb 3

नई दिल्‍ली। प्रमुख शेयर बाजार बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) ने तिमाही नतीजों को जमा करने से जुड़े सूचीबद्धता नियमों का पालन नहीं करने पर कॉफी श्रृंखला कॉफी डे एंटरप्राइजेज और सीजी पावर के शेयरों के कारोबार पर रोक लगा दी है। तीन फरवरी के बाद इन कंपनियों के शेयर न तो खरीदे और न ही बेचे जा सकेंगे। इस घोषणा के बाद कॉफी डे एंटरप्राइजेज और सीजी पावर के शेयर सोमवार को 5 प्रतिशत तक लुढ़क गए।

हालांकि, बीएसई और एनएसई ने अलग-अलग परिपत्र में कहा कि यदि कंपनियां सूचीबद्धता से जुड़े प्रावधान का अनुपालन 29 जनवरी या उससे पहले कर लेती हैं तो इनकी प्रतिभूतियों में कारोबार को निलंबित नहीं किया जाएगा। शेयर बाजारों ने कहा कि इन दोनों कंपनियों ने जुलाई, 2019 और सितंबर, 2019 के वित्तीय परिणाम जमा नहीं किए हैं। साथ ही इन कंपनियों ने नियमों का उल्लंघन करने पर दिए जाने वाले जुर्माने का भुगतान भी नहीं किया है।

परिपत्र में कहा गया कि इन कपनियों के शेयरों में कारोबार को 3 फरवरी से रोक दिया जाएगा क्योंकि इन कंपनियों ने सेबी के नियम 33 (सूचीबद्धता की अनिवार्यता और प्रकटीकरण जरूरतों) का अनुपालन न करते हुए लगातार दो तिमाहियों के नतीजे पेश नहीं किए। वित्तीय नतीजे जमा करना नियम 33 के अंतर्गत आता है। बाजारों ने कहा कि कंपनी में प्रवर्तकों की पूरी हिस्सेदारी 10 जनवरी से अगले नोटिस तक फ्रीज कर दी गई है। 

कॉफी डे एंटरप्राइजेज का शेयर बीएसई पर 4.92 प्रतिशत लुढ़क कर 39.65 रुपए पर बंद हुआ। एनएसई पर यह 4.91 प्रतिशत टूटकर 39.65 रुपए पर बंद हुआ। इसी प्रकार सीजी पावर एंड इं‍डस्ट्रियल सॉल्‍यूशंस का शेयर बीएसई पर 4.93 प्रतिशत टूटकर 10.80 रुपए और एनएसई पर 4.88 प्रतिशत की गिरावट के बाद 10.70 रुपए पर बंद हुआ।

Write a comment
Click Mania