Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पिछले तीन महीने में BSNL ने जोड़े ढाई गुना ज्‍यादा ग्राहक

पिछले तीन महीने में BSNL ने जोड़े ढाई गुना ज्‍यादा ग्राहक

BSNL ने जनवरी से लेकर मार्च तिमाही में 20 लाख नए कस्‍टमर्स जोड़े हैं। जो कि कंपनी की पिछली तिमाही के मुकाबले दो गुने से अधिक है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 11, 2016 18:54 IST
पिछले तीन महीने में BSNL ने जोड़े ढाई गुना ज्‍यादा ग्राहक, सस्‍ती कॉल दरों के चलते बढ़ा कंज्‍यूमर बेस- India TV Paisa
पिछले तीन महीने में BSNL ने जोड़े ढाई गुना ज्‍यादा ग्राहक, सस्‍ती कॉल दरों के चलते बढ़ा कंज्‍यूमर बेस

नई दिल्‍ली। प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों से तगड़े कॉम्‍पटीशन के बावजूद सरकारी मोबाइल कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड(BSNL ) तेजी से कस्‍टमर्स जोड़ने में कामयाब रही है। BSNL ने जनवरी से लेकर मार्च तिमाही में 20 लाख नए कस्‍टमर्स जोड़े हैं। जो कि कंपनी की पिछली तिमाही के मुकाबले दो गुने से अधिक है। BSNL की ओर बढ़ते कंज्‍यूमर के रुझान के पीछे कंपनी द्वारा दी जा रही किफायती कॉल दरें और सर्विसेस है। बीएसएनएल के मुताबिक यही एक मात्र कंपनी है जो पूरे देश में रोमिंग पर भी मुफ्त इनकमिंग की सुविधा देती है। इसके अलावा सस्‍ते टैरिफ वाउचर के चलते कस्‍टमर्स तेजी से कंपनी की ओर मुड़े हैं।

BSNL का सिम लेने पर ये हैं फायदे  

सरकारी कंपनी BSNL की सस्‍ती मोबाइल वॉइस सर्विस और डेटासर्विस के चलते बड़ी संख्‍या में कंज्‍यूमर कंपनी के साथ जुड़ रहे हैं। इसके पीछे कंपनी की सस्‍ती सेवाएं भी प्रमुख कारण हैं। बीएसएनएल ने नेशनल रोमिंग फ्री कर दी है। यानि कि बीएसएनएल उपभोक्‍ताओं को देश में कहीं भी इनकमिंग कॉल पर चार्ज नहीं देना होता। वहीं कंपनी के 88 रुपए के टैरिफ वाउचर से प्रीपेड उपभोक्‍ता कॉल दरों में 80 फीसदी की कटौती कर सकते हैं। इसके अलावा बीएसएनएल 1 जीबी डाटा सिर्फ 78 रुपए के एसटीवी पर देता है। जो कि सबसे सस्‍ता प्‍लान है।

जानिए कौन सी कंपनी दे रही कितने में 4जी डाटा प्‍लान

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

पोर्टेबिलिटी का मिला फायदा

BSNL बोर्ड के निदेशक (सी॰एम॰) श्री आर के मित्तल ने बताया कि सस्‍ती सेवाओं और पारदर्शी बिलिंग सिस्‍टम के चलते मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी का फायदा सबसे ज्‍यादा बीएसएनएल को ही मिला है। जनवरी से लेकर मार्च तक हर महीने 20 लाख नए कंज्‍यूमर बीएसएनएल के साथ जुड़े हैं। जबकि पिछली साल के आंकड़ों पर गौर करें तो कंपनी हर महीने 8 लाख कस्‍टमर्स ही जोड़ पाती थी। ऐसे में ढाई गुना बढ़ोत्‍तरी से साबित होता है कि कंपनी दूसरे प्राइवेट प्‍लेयर्स से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement