Tuesday, July 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अप्रैल-अक्टूबर में बिजली क्षेत्र को कोल इंडिया की कोयला आपूर्ति 8.5 प्रतिशत घटी

अप्रैल-अक्टूबर में बिजली क्षेत्र को कोल इंडिया की कोयला आपूर्ति 8.5 प्रतिशत घटी

सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की बिजली क्षेत्र को कोयले की आपूर्ति चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अक्टूबर की अवधि में 8.5 प्रतिशत घटकर 25.3 करोड़ टन रह गई है।

Written by: India TV Business Desk
Published on: November 22, 2019 12:42 IST
Coal supply । File Photo- India TV Paisa

Coal supply । File Photo

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की बिजली क्षेत्र को कोयले की आपूर्ति चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अक्टूबर की अवधि में 8.5 प्रतिशत घटकर 25.3 करोड़ टन रह गई है। एक साल पहले समान अवधि में कोल इंडिया द्वारा बिजली क्षेत्र को 27.68 करोड़ टन कोयले की आपूर्ति की गई थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर में बिजली क्षेत्र को सीआईएल ने 3.38 करोड़ टन कोयले की आपूर्ति की, जो इससे पिछले साल के समान महीने के 4.19 करोड़ टन से 19.3 प्रतिशत कम है। भारी बारिश से कोयले का उत्पादन प्रभावित हुआ है।

कोल इंडिया ने कहा है कि उसकी मौजूदा स्थिति पर नजर है, जिससे बिजली संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति को सुगम किया जा सके। अप्रैल-अक्टूबर के दौरान कोल इंडिया का उत्पादन छह प्रतिशत घटकर 24.1 करोड़ टन रहा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement