1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना वायरस: भारत ने चीनी पासपोर्ट धारकों के लिए बंद की ई-वीजा सुविधा, जारी की संशोधित ट्रैवल एडवाइजरी

कोरोना वायरस: भारत ने चीनी पासपोर्ट धारकों के लिए बंद की ई-वीजा सुविधा, जारी की संशोधित ट्रैवल एडवाइजरी

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 03, 2020 14:06 IST
Coronavirus, new travel advisory, new Corona virus advisory- India TV Paisa

Medics screen Indian nationals after they were brought by an Air India aircraft from China's coronavirus-hit city of Wuhan, at the airport in New Delhi on Sunday.

नई दिल्ली। चीन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के तमाम देशों में हाहाकार मचा हुआ है। कई देशों ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। 25 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है। कोरोनवायरस से निपटने के लिए कैबिनेट सचिव द्वारा आयोजित एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से संशोधित ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है।

मंत्रालय की संशोधित एडवाइजरी के मुताबिक, चीनी पासपोर्ट धारकों के लिए ई-वीजा सुविधा अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई है। चीनी नागरिकों को पहले से जारी ई-वीजा अस्थायी रूप से मान्य नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने किसी भी तरह की जानकारी के लिए 24*7 कंट्रोल रुम नंबर +91-11-23978046 जारी किया है। साथ ही आप ncov2019@gmail.com पर भी संपर्क कर सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संशोधित यात्रा परामर्श में लोगों से कहा कि चीन के हुबेई प्रांत में जानलेवा कोरोना वायरस के महामारी बनने के मद्देनजर वे देश की यात्रा करने से बचें। मंत्रालय ने कहा है कि पड़ोसी देश से लौटने वाले लोगों पर यात्रा (उनके घूमने-फिरने पर) प्रतिबंध लगाया जा सकता है। यात्रा परामर्श रविवार को जारी हुआ था।

new travel advisory, new Corona virus advisory, Corona virus

new travel advisory

गौरतलब है कि चीन में अब तक कोरोना वायरस के 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हुनान प्रांत हुबेई के दक्षिणी सीमा के पास स्थित है, जहां तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस ने अब तक 361 लोगों की जान ले ली है। इसके अलावा अभी भी हजारों लोग इस वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं। विश्व में कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन के वुहान, हुआनगांग और इझोऊ शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के लेकर अंतर्राष्ट्रीय इमरजेंसी घोषित कर दी है।

Write a comment
X