Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से 361 लोगों की मौत, 17 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि

चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने महामारी की शक्ल अख्तियार कर ली है। चीन में पिछले 24 घंटों में इस खतरनाक वायरस के चलते 57 लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2020 9:07 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Corona Virus

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने महामारी की शक्ल अख्तियार कर ली है। चीन में पिछले 24 घंटों में इस खतरनाक वायरस के चलते 57 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 361 पहुंच चुका है। वहीं 17,205 लोगों में अब तक वायरस की पुष्टि हो गई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि 2 फरवरी को देश भर में कोरोनोवायरस के 2,829 नए मामले सामने आए। 

चीनी एजेंसियों के अनुसार 2,296 मरीज गंभीर स्थिति में हैं और 21,558 लोगों को वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। समग्र पुष्टि के मामले 17,205 तक पहुंच गए। रविवार को भी, 186 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, और 147 लोगों को स्वास्थ्य लाभ के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। रविवार को दर्ज की गई 57 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 361 हो गई। 

कोरोना वायरस का कहर अब चीन से बाहर भी बढ़ रहा है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के 9 मामले सामने आ गए हैं। कैलिफोर्निया में चार, इलिनोइस में दो और मैसाचुसेट्स, वाशिंगटन और एरिज़ोना में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement