Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Delhivery ने IPO के लिए सेबी के पास जमा किए दस्‍तावेज, निर्गम का आकार होगा 7460 करोड़ रुपये

Delhivery ने IPO के लिए सेबी के पास जमा किए दस्‍तावेज, निर्गम का आकार होगा 7460 करोड़ रुपये

इस साल मई में, डेल्हिवरी ने फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी के नेतृत्व में आयोजित प्राइमरी फंडिंग राउंड में 1995 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की थी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 02, 2021 13:35 IST
Delhivery files Rs 7460 cr IPO papers with Sebi- India TV Paisa
Photo:DELHIVERY

Delhivery files Rs 7460 cr IPO papers with Sebi

नई दिल्‍ली। सप्‍लाई चेन कंपनी डेल्‍हीवरी (Delhivery) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये पूंजी बाजार से 7,460 करोड़ रुपये की राशि जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी (Sebi) के पास प्रारंभिक दस्‍तावेज जमा कराए हैं। ड्राफ्ट रेड हे‍रिंग प्रोस्‍पेक्‍ट्स (DRHP) के मुताबिक आईपीओ के तहत कंपनी 5,000 करोड़ रुपये के ताजा शेयर जारी करेगी और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2460 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

ओएफएस के हिस्‍से के रूप में, डेली सीएमएफ लिमिटेड 400 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री करेगी। इसके अलावा सीए स्विफ्ट इनवेस्‍टमेंट 920 करोड़ रुपये, एसवीएफ डूरेबल (कैमेन)लि. 750 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री पेशकश करेगी। टाइम्‍स इंटरनेट लिमिटेड भी 330 करोड़ रुपये मूल्‍य के अपने शेयरों की बिक्री करेगी। इसके अलावा कपिल भारती 14 करोड़ रुपये, मोहित टंडन 40 करोड़ रुपये और सूरज सहारन 6 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों को बेचने के लिए पेशकश करेंगे।

आईपीओ से मिलने वाली राशि का इस्‍तेमाल ऑर्गेनिक ग्रोथ योजनाओं, अधिग्रहण और अन्‍य रणनीतिक पहलों के माध्‍यम से इनऑर्गेनिक ग्रोथ के वित्‍तपोषण एवं सामान्‍य कॉरपोरेट उद्देश्‍यों के लिए किया जाएगा।

ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक कंपनी डेल्‍हीवरी पूरे भारत में अपना परिचालन करती है और 17045 पोस्‍टल इंडेक्‍स नंबर (पिन कोड्स) में अपनी सेवाएं उपलब्‍ध कराती है। यह विभिन्‍न क्षेत्रों जैसे एफएमसीजी, कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स, कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, लाइफस्‍टाइल, रिटेल, ऑटोमोटिव एवं मैन्‍यूफैक्‍चरिंग में ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस, डायरेक्‍ट-टू-कंज्‍यूमर ई-टेलर्स और एंटरप्राइज व एसमई जैसे 21342 सक्रिय उपभोक्‍ताओं को सप्‍लाई चेन सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराती है।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, बोफा सिक्‍यूरिटीज इंडिया, मॉर्गन स्‍टेनली इंडिया कंपनी और सिटीग्रुप ग्‍लोबल मार्केट्स इंडिया इस इश्‍यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्‍त किए गए हैं। इस साल मई में, डेल्‍हीवरी ने फ‍िडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी के नेतृत्‍व में आयोजित प्राइमरी फंडिंग राउंड में 1995 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की थी। इस पूंजी के साथ डेल्‍हीवरी का बाजार मूल्‍यांन 3 अरब डॉलर होने का अनुमान है। 

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, राज्‍य कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी क्‍यों नहीं लॉन्‍च कर रही है इलेक्ट्रिक वाहन, Maruti ने बताई इसकी वजह

यह भी पढ़ें:  दिवाली से ठीक पहले आ सकती है आपके लिए बुरी खबर...

यह भी पढ़ें: सोना हुआ और भी ज्‍यादा सस्‍ता, धनतेरस से पहले नहीं थम रही गिरावट

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement