Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने मध्‍यप्रदेश को दी खास सौगात, जबलपुर से 20 अगस्‍त से शुरू होंगी आठ नई उड़ान

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने मध्‍यप्रदेश को दी खास सौगात, जबलपुर से 20 अगस्‍त से शुरू होंगी आठ नई उड़ान

जबलपुर में हवाई यातायात अच्छा है। यह एक अच्छा व्यावसायिक निर्णय है। जबलपुर को और हवाई संपर्क की जरूरत है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 29, 2021 19:08 IST
Eight new flights to start from Jabalpur in MP- India TV Paisa
Photo:PTI

Eight new flights to start from Jabalpur in MP

नई दिल्‍ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के बाकी हिस्सों से महाकौशल क्षेत्र को जोड़ने और हवाई संपर्क को मजबूती देने के लिए मध्य प्रदेश के जबलपुर से आठ नई उड़ानें शुरू होंगी। सिंधिया ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि जबलपुर से रोजाना आठ नई उड़ानें शुरू होंगी। ये नई उड़ाने मुंबई-जबलपुर-मुंबई, दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली, इंदौर-जबलपुर-इंदौर और हैदराबाद-जबलपुर-हैदराबाद की होंगी।

सिंधिया के नजदीकी भाजपा नेता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि इसमें चार नई उड़ाने 20 अगस्त से और शेष चार उड़ानों का संचालन 28 अगस्त से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि ये उड़ाने रियायती दामों पर टिकट देने वाली विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा शुरू की जाएंगी। इसके अलावा कांग्रेस के राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने इन उड़ानों के लिए इंडिगो का धन्यवाद करते हुए कहा कि जबलपुर में हवाई यातायात अच्छा है। यह एक अच्छा व्यावसायिक निर्णय है। जबलपुर को और हवाई संपर्क की जरूरत है।

गुजरात के भावनगर से दिल्ली-मुंबई के लिए उड़ानें 20 अगस्त से शुरू होंगी

 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गुजरात के भावनगर से दिल्ली और मुंबई के लिए 20 अगस्त से पहली बार प्रतिदिन उड़ानों का संचालन शुरू होगा। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि इस मार्ग पर कौन सी विमानन कंपनी उड़ानों का संचालन करेगी। सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि नयी दिल्ली से भावनगर के बीच 20 अगस्त से पहली बार रोजाना उड़ानों का संचालन शुरू होगा। इसके साथ ही मुंबई-भावनगर के बीच उड़ानें भी 20 अगस्त से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि इससे निश्चित रूप से भावनगर के नागरिकों के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच आसान यात्रा सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नागरिक उड्डयन क्षेत्र देश के कोने-कोने को हवाई सेवाओं से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

इंडिगो ने की जबलपुर से 20 अगस्‍त से परिचालन शुरू करने की घोषणा

एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने गुरुवार को कहा कि वह जबलपुर और मुंबई, दिल्‍ली, हैदराबाद एवं इंदौर के बीच सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत 20 अगस्‍त से करेगी। भारत में इंडिगो फ्लाइट्स के साथ जुड़ने वाला यह 69वां गंतव्‍य होगा। कंपनी ने कहा कि मुंबई-जबलपुर-मुंबई, दिल्‍ली-जबलपुर-दिल्‍ली, इंदौर-जबलपुर-हैदराबाद-इंदौर प्रत्‍येक मार्ग पर 20 अगस्‍त से दैनिक उड़ानों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:    GST दरों को लेकर जल्‍द मिलेगी खुशखबरी, सरकार कर रही है ये तैयारी

यह भी पढ़ें:  Tata Motors ने लॉन्‍च किया 4 लाख रुपये से कम कीमत में नया वाहन

यह भी पढ़ें: Good News: इस साल एक लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, कंपनी ने किया ऐलान

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार देगी अब Whatsapp को टक्‍कर, विकसित किया स्‍वदेशी इंस्‍टैंट मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement