1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एस्कॉर्ट्स 1 मई से अस्थायी रूप से बंद करेगा प्लांट, मारुति हीरो सहित ये कंपनियां भी कर चुकी हैं घोषणा

एस्कॉर्ट्स 1 मई से अस्थायी रूप से बंद करेगा प्लांट, मारुति हीरो सहित ये कंपनियां भी कर चुकी हैं घोषणा

कृषि उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी एस्कॉर्ट्स ने गुरुवार को कहा कि देश में बिगड़ती कोविड-19 स्थिति के बीच 1 मई से 3 मई तक अपने विनिर्माण कार्यों को अस्थायी रूप से बंद कर देगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 30, 2021 9:09 IST
COVID-19 की दूसरी लहर ने...- India TV Paisa
Photo:FILE

COVID-19 की दूसरी लहर ने मचाया हाहाकार, बंद हुई एक और फैक्ट्री 

नई दिल्ली। कृषि उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी एस्कॉर्ट्स ने गुरुवार को कहा कि देश में बिगड़ती कोविड-19 स्थिति के बीच 1 मई से 3 मई तक अपने विनिर्माण कार्यों को अस्थायी रूप से बंद कर देगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि "एस्कॉर्ट्स में, हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य का अत्यधिक महत्व है।

कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा, "COVID-19 प्रसार को ध्यान में रखते हुए, एहतियाती उपाय के रूप में, हम 1 मई से 3 मई के बीच चुनिंदा आधार पर अपने विनिर्माण परिचालन को अस्थायी रूप से बंद कर देंगे।" इसमें कहा गया है कि ग्राहकों की मांग को पूरा करने पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि कंपनी के पास पर्याप्त इन्वेंट्री है।

कंपनी ने कहा कि शटडाउन अवधि का उपयोग रुटीन आधार पर मौजूद आवश्यक सेवाओं में कर्मचारियों के साथ नियमित संयंत्र रखरखाव के लिए किया जाएगा। इससे पहले होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, मारुति सुजुकी और टोयोटा सहित विभिन्न ऑटो फर्मों ने कहा है कि वे देश में कोविड​​-19 के संक्रमण के बीच अस्थायी रूप से उत्पादन गतिविधियों को निलंबित कर रही हैं।

HMSI ने किया 1मई से उत्‍पादन अस्‍थाई रूप से बंद करने का ऐलान

कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर कितनी घातक है इस बात का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि ऑटो कंपनियों ने बिना लॉकडाउन के ही अपना उत्‍पादन बंद करना शुरू कर दिया है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने गुरुवार को कहा कि वह एक मई से देशभर में स्थित अपने चार विनिर्माण संयंत्रों को 15 दिन के लिए अस्थाई तौर पर बंद करेगी। देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते जारी गंभीर स्थिति और उसके बाद विभिन्न शहरों में लगाए जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपने गुड़गांव स्थित दोनों संयंत्रों को मरम्‍मत के लिए समय से पहले बंद करने का ऐलान कर चुकी है। वहीं एमजी मोटर्स ने भी गुजरात के हलोल स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र को सात दिन के लिए बंद रखने की घोषणा की है।

Write a comment
X