1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. EY India ने स्पॉटमेन्टर टेक्नोलॉजीज का किया अधिग्रहण, Walmart ने जापान की सुपरमार्केट सेयु में बेची हिस्सेदारी

EY India ने स्पॉटमेन्टर टेक्नोलॉजीज का किया अधिग्रहण, Walmart ने जापान की सुपरमार्केट सेयु में बेची हिस्सेदारी

स्पॉटमेन्टर पूरी श्रृंखला में दक्षता प्रदान करने वाला मंच है, जो व्यवसाय को भविष्य के लिए आवश्यक कौशल की पहचान करने में मदद करने, बड़े पैमाने पर प्रतिभा की दक्षता को बढ़ाने और पुनर्दक्ष करने में मदद करता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 16, 2020 14:42 IST
EY India acquires Spotmentor Technologies- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

EY India acquires Spotmentor Technologies

नई दिल्ली। ईवाई इंडिया ने कृत्रिम मेधा (एआई) आधारित दक्षता वृद्धि एवं पुनर्दक्षता मंच स्पॉटमेन्टर टेक्नोलॉजीज का अधिग्रहण किया है। इस अधिग्रहण के लिए कितनी धनरारशि खर्च हुई, इसका ब्योरा नहीं दिया गया है। एक बयान में कहा गया है कि इस अधिग्रहण से ईवाई के डिजिटल सेवाओं का जन सलाहकार पोर्टफोलियो मजबूत होगा। इससे व्यवसायों की शुरुआत से अंत तक की कौशल संबंधी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

स्पॉटमेन्टर पूरी श्रृंखला में दक्षता प्रदान करने वाला मंच है, जो व्यवसाय को भविष्य के लिए आवश्यक कौशल की पहचान करने में मदद करने, बड़े पैमाने पर प्रतिभा की दक्षता को बढ़ाने और पुनर्दक्ष करने में मदद करता है। बयान में कहा गया है कि स्पॉटमेन्टर कृत्रिम मेधा और मशीन लर्निंग जैसी उभरती प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर किसी संगठन में महत्वपूर्ण दक्षता संबंधी जरूरत की भरपाई करती है।

ईवाई इंडिया के जन सलाहकार सेवा भागीदार अनुराग मलिक ने कहा कि पिछले एक साल में कंपनी ने अपने ग्राहकों को सही कौशल से लैस करने के लिए स्पॉटमेन्टर टेक्नोलॉजीज टीम के साथ सहयोग किया है। उन्हें इस सहयोग से काफी फायदा हुआ है। वर्ष 2016 में गुरुग्राम में दीपक सिंह, अर्पित गोयल, शेखर सुमन और यश मित्तल ने सामूहिक रूप से स्पॉटमेन्टर टेक्नोलॉजीज की स्थापना की थी। 

Walmart ने जापान की सुपरमार्केट सेयु में बेची बहुलांश हिस्सेदारी

अमेरिका की रिटेलर वॉलमार्ट जापान में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी सुपरमार्केट सेयु में 85 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है। यह सौदा करीब 1.6 अरब डॉलर का बैठेगा। शेष 15 प्रतिशत हिस्सेदारी वॉलमार्ट अपने पास रखेगी। वैश्विक निवेश कंपनी केकेआर एंड कंपनी सेयु में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। वहीं जापान की ऑनलाइन रिटेलर राकुतेन 20 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

सेयु के प्रमुख लियोनेल डेश्ली बदलाव की अवधि के दौरान कंपनी की अगुवाई करते रहेंगे। उसके बाद वह वॉलमार्ट में नई भूमिका संभालेंगे। कंपनियों ने कहा कि इसके बाद बोर्ड का गठन किया जाएगा, जिसमें केकेआर, राकुतेन और वॉलमार्ट के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। साथ ही कंपनी के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति भी की जाएगी।

Write a comment