1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 999 रुपए में मिलेगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधा, रेलवे ने शुरु किया पॉड होटल

999 रुपए में मिलेगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधा, रेलवे ने शुरु किया पॉड होटल

भारतीय रेलवे के पहले पॉड होटल का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने दक्षिण मुंबई के चर्चगेट स्टेशन से डिजिटल तरीके से किया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 17, 2021 16:36 IST
999 रुपए में मिलेगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधा, रेलवे ने शुरु किया पॉड होटल- India TV Paisa
Photo:INDIAN RAILWAYS

999 रुपए में मिलेगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधा, रेलवे ने शुरु किया पॉड होटल

Highlights

  • सस्ती दरों पर आधुनिक विश्राम सुविधाओं का लाभ मिलेगा।
  • पॉड होटल में ठहरने के लिए 12 घंटे के लिए 999 रुपए।
  • 24 घंटे के लिए 1999 रुपये का भुगतान करना होगा।

मुंबई: मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर अपनी तरह का पहला पॉड होटल खुल गया है, जिसमें भारतीय रेलवे के यात्री और यहां तक कि आम लोग भी अब अपेक्षाकृत सस्ती दरों पर आधुनिक विश्राम सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इस पॉड होटल में ठहरने के लिए 12 घंटे के लिए 999 रुपये और 24 घंटे के लिए 1,999 रुपये का भुगतान करना होगा, जहां वाईफाई, टीवी, एक छोटा लॉकर, आईना और रीडिंग लाइट आदि जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 

पॉड होटल में कई छोटे बिस्तर वाले कैप्सूल होते हैं और यह यात्रियों को रात भर ठहरने के लिए किफायती आवास प्रदान करता है। भारतीय रेलवे के पहले पॉड होटल का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने दक्षिण मुंबई के चर्चगेट स्टेशन से डिजिटल तरीके से किया। मंत्री ने वीडियो लिंक के माध्यम से विभिन्न यात्री सुविधाओं का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में दानवे ने कहा कि यात्रियों को पॉड-कॉन्सेप्ट होटल में किफायती दरों पर ठहरने की सुविधाएं मिलेंगी। पॉड होटल को कैप्सूल होटल भी कहा जाता है। उन्होंने चर्चगेट स्टेशन पर रेलवे लोक शिकायत कार्यालय का भी उद्घाटन किया।

https://twitter.com/RailMinIndia/status/1460852160728473607

Write a comment
bigg boss 15