1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. तेल के पैसों से कई देश फैलाते हैं आतंकवाद, गडकरी ने कहा क्रूड का आयात घटाकर ग्रीन हाइड्रोजन पर दिया जाए जोर

तेल के पैसों से कई देश फैलाते हैं आतंकवाद, गडकरी ने कहा क्रूड का आयात घटाकर ग्रीन हाइड्रोजन पर दिया जाए जोर

तेल के पैसों से कई देश करते हैं आतंकवाद का पोषण, गडकरी ने कहा क्रूड का आयात घटाकर ग्रीन हाइड्रोजन पर दिया जाए जोर

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 26, 2021 10:12 IST
तेल के पैसों से कई देश...- India TV Paisa

तेल के पैसों से कई देश फैलाते हैं आतंकवाद, गडकरी ने कहा क्रूड का आयात घटाकर ग्रीन हाइड्रोजन पर दिया जाए जोर

नयी दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कई देशों द्वारा कच्चे तेल से होने वाली कमाई के गलत इस्तेमाल पर चिंता जताई है। उन्होंने परिवहन ईंधन के रूप में हरित हाइड्रोजन की वकालत करते हुए आयात पर निर्भरता कम करने पर जोर दिया है। गडकरी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को एक ऐसा देश बनाने की जरूरत है जो पेट्रोल और डीजल के आयात पर निर्भर नहीं हो। 

उन्होंने इस बात पर क्षोभ जताया कि कई देश पेट्रोल और डीजल की बिक्री के धन का इस्तेमाल आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए कर रहे हैं। मंत्री ने कहा, ‘‘हरित हाइड्रोजन पेट्रोल और डीजल से बेहतर है। परिवहन क्षेत्र में बड़ा बदलाव आ रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत को ऐसा देश बनाना चाहते हैं, जो पेट्रोल और डीजल के आयात पर निर्भर नहीं हो, बल्कि ईंधन का निर्यात करे।‘‘ उन्होंने कहा कि यह एक राष्ट्रवादी विचार है। 

गडकरी ने कहा, ‘‘पेट्रोल और डीजल का आयात कर हम उन देशों को अमीर कर रहे हैं जो आतंकवाद का वित्तपोषण करते हैं।’’ हालांकि, उन्होंने किसी देश का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल का आयात घटाकर देश कई समस्याओं को हल कर सकता है। 

Write a comment
bigg boss 15