Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Trai चेयरमैन का पद 1 अक्‍टूबर से हो जाएगा खाली, सरकार ने नई नियुक्ति के लिए मांगे आवेदन

Trai चेयरमैन का पद 1 अक्‍टूबर से हो जाएगा खाली, सरकार ने नई नियुक्ति के लिए मांगे आवेदन

आरएस शर्मा को जुलाई 2015 में तीन साल की अवधि के लिए ट्राई प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 06, 2020 8:32 IST
Government invites applications for Trai chairperson's post- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Government invites applications for Trai chairperson's post

नई दिल्‍ली। सरकार ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रमुख (चेयरपर्सन) के पद के लिए पात्र व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। यह पद एक अक्टूबर से रिक्त होने वाला है। ट्राई के वर्तमान प्रमुख आरएस शर्मा का कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त होने वाला है।

सरकार ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करते हुए कहा कि कार्यकाल तीन वर्ष से अधिक या 65 वर्ष की आयु से अधिक का नहीं होगा। दूरसंचार विभाग ने कहा कि अध्यक्ष का पद एक अक्टूबर 2020 से खाली हो जाएगा।

उसने कहा कि उम्मीदवार के पास दूरसंचार, उद्योग, वित्त, लेखा, कानून, प्रबंधन या उपभोक्ता मामलों में विशेष ज्ञान अथवा पेशेवर अनुभव होना चाहिए। तलाश सह चयन समिति के पास प्राप्त आवेदनों के अलावा उक्त पद पर नियुक्ति के लिए किसी अन्य नाम पर विचार करने का अधिकार होगा।

आरएस शर्मा को जुलाई 2015 में तीन साल की अवधि के लिए ट्राई प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। बाद में अगस्त 2018 में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उन्हें 30 सितंबर 2020 तक के लिए पुन: नियुक्त करने को मंजूरी दे दी थी। शर्मा 30 सितंबर 2020 को 65 वर्ष के हो जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement