1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आइकिया ने शुरू की ई-कॉमर्स और मोबाइल शॉपिंग ऐप, इस शहर को होगा फायदा

आइकिया ने शुरू की ई-कॉमर्स और मोबाइल शॉपिंग ऐप, इस शहर को होगा फायदा

फर्नीचर के खुदरा कारोबार से जुड़ी कंपनी आइकिया ने गुरुवार को बेंगलुरु में अपनी ई-कामर्स सेवाओं और मोबाइल शॉपिंग ऐप को पेश करने की घोषणा की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 17, 2021 13:38 IST
आइकिया ने शुरू की...- India TV Paisa
Photo:FILE

आइकिया ने शुरू की ई-कॉमर्स और मोबाइल शॉपिंग ऐप, इस शहर को होगा फायदा

बेंगलुरु। फर्नीचर के खुदरा कारोबार से जुड़ी कंपनी आइकिया ने गुरुवार को बेंगलुरु में अपनी ई-कामर्स सेवाओं और मोबाइल शॉपिंग ऐप को पेश करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस ऐप के जरिए 8,000 से अधिक घरेलू साज-सज्जा के उत्पाद और समाधान होंगे। कंपनी ने दिसंबर 2020 में नवी मुंबई में अपना दूसरा आइकिया इंडिया स्टोर खोला था। 

आइकिया की हैदराबाद, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में पहले ही ऑनलाइन उपस्थिति है। बयान में कहा गया कि आइकिया मोबाइल शॉपिंग ऐप में आसान खोज और ब्राउज़िंग अनुभव के साथ उत्पाद सिफारिश, रेटिंग और समीक्षा के विकल्प शामिल हैं। आइकिया इंडिया के सीईओ पीटर बेटजेल ने कहा कि कंपनी के लिए कर्नाटक एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है और आने वाले समय में बेंगलुरु के भीतर एक सिटी सेंटर स्टोर भी खोला जाएगा।

फ्लिपकार्ट ने पश्चिम बंगाल में नया पूर्ति केंद्र खोला

 वालमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने देश के पूर्वी क्षेत्र में अपनी आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के उद्देश्य से बुधवार को पश्चिम बंगाल के डानकुनि में अपना दूसरा सबसे बड़ा पूर्ति केंद्र खोलने की घोषणा की। फ्लिपकार्ट ने कहा कि इसके साथ कंपनी के राज्य में सात पूर्ति केंद्र हो गए हैं जो कुल 10 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैले हैं और वहां 152 डिलीवरी केंद्र हैं। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, "हम पश्चिम बंगाल में अपनी आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत कर रहे हैं और इस विस्तार से राज्य की लघु एवं मध्यम व्यापार इकाइयों को मदद मिलेगी तथा हजारों रोजगार अवसरों का सृजन होगा।" डानकुनि में कंपनी का यह नया गोदाम 2.2 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है और इससे करीब 3,500 प्रत्यक्ष रोजगार अवसरों का सृजन करने का दावा किया गया है। यह पूर्ति केंद्र क्षेत्र में फ्लिपकार्ट और मिन्त्रा (फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी) दोनों ही कंपनियों की जरूरतों को पूरा करेगा। 

Write a comment
bigg boss 15