Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने 2016 में किया भारत में एक करोड़ डॉलर का सहयोग

MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने 2016 में किया भारत में एक करोड़ डॉलर का सहयोग

MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने वर्ष 2016 में भारत के भीतर सामुदायिक विकास के लिए एक करोड़ डॉलर से ज्यादा राशि का सहयोग किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 30, 2017 17:19 IST
MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने 2016 में किया भारत में एक करोड़ डॉलर का सहयोग- India TV Paisa
MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने 2016 में किया भारत में एक करोड़ डॉलर का सहयोग

बेंगलुरु। सामाजिक कार्यों से जुड़ी अंतरराष्‍ट्रीय संस्‍था Mircosoft फिलैन्थ्रॉपीस ने वर्ष 2016 में भारत के भीतर सामुदायिक विकास के लिए एक करोड़ डॉलर से ज्यादा राशि का सहयोग किया है।

यह भी पढ़ें :Honda ने भारत में उतारा BS IV मानकों के साथ डियो 2017 स्‍कूटर, कीमत 49,132 रुपए

MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने आज जारी की गई एक प्रेस रिलीज में बताया कि इस सहयोग में नकद राशि के साथ-साथ तकनीकी निवेश भी शामिल है ताकि भारत में कार्य करने वाले गैर-लाभकारी संगठनों के काम के प्रभाव में परिवर्तन लाया जा सके। उसने शैक्षिक अवसरों में निवेश किया है जिससे अगली पीढ़ी को सशक्त बनाकर मानवीय संकट के दौरान उनका सहयोग लिया जा सके।

यह भी पढ़ें :Triumph ने भारत में लॉन्‍च की Bonneville Bobber, कीमत 9.09 लाख रुपए

वैश्विक स्तर पर MicroSoft फिलैन्थ्रॉपीस ने 2016 में 65 करोड़ डॉलर की राशि से सहयोग करने की प्रतिबद्धता दिखायी और इससे 58 देशों के करीब 1.5 करोड़ लोगों के जीवन पर असर डाला है। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया एसोसिएट के जनरल कौंसल मधु खत्री ने कहा कि भारत डिजिटल रूप में सशक्त होने के रास्ते पर अग्रसर है। माइक्रोसॉफ्ट में हमारा मानना है कि तकनीक लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने का सबसे ताकतवर तरीका है और यह भारत की प्रमुख समस्याओं का समाधान कर सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement