1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियो का आरोप किसान आंदोलन की आड़ में झूठा प्रचार कर रही हैं एयरटेल, वीआईएल

जियो का आरोप किसान आंदोलन की आड़ में झूठा प्रचार कर रही हैं एयरटेल, वीआईएल

रिलायंस जियो का आरोप है कि यह दोनों कंपनियां अपने कर्मचारियों, एजेंट्स और रिटेलर्स के जरिए रिलायंस के विरूद्ध नेगेटिव कैम्पेन चला रही हैं। जियो ने अपना पक्ष साबित करने के लिए फोटो और वीडियो भी ट्राई को सौंपे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 14, 2020 22:39 IST
जियो का एयरटेल और...- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

जियो का एयरटेल और वोडाफोन पर झूठे प्रचार का आरोप

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पत्र लिख कर वोडाफोन आइडिया और एयरटेल की शिकायत की है। रिलायंस जियो का आरोप है कि वोडाफोन आइडिया और एयरटेल, पंजाब के किसान आंदोलन का फायदा उठा रहे हैं। टेलीकॉम सेक्रेटरी एस के गुप्ता को लिखे खत में रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया और एयरटेल को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि दोनों कंपनियों ने ट्राई के नियमों का उल्लंधन किया है।

पत्र में आरोप लगाया गया है कि वोडाफोन आइडिया और एयरटेल उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने के लिए अनैतिक रास्ते अपना रहें हैं। किसान आंदोलन से उपजे आक्रोश का फायदा उठाने के लिए यह कंपनियां झूठे प्रचार का सहारा ले रही हैं। रिलायंस जियो का कहना है कि 28 सितंबर को भी उसने ट्राई को एक अन्य पत्र लिख कर आपत्ति दर्ज कराई थी, पर इसके बावजूद यह दोनों कंपनियां अपने नेगेटिव प्रचार पर कायम हैं।

रिलायंस जियो का आरोप है कि यह दोनों कंपनियां अपने कर्मचारियों, एजेंट्स और रिटेलर्स के जरिए रिलायंस के विरूद्ध नेगेटिव कैम्पेन चला रही हैं। ग्राहकों को गलत तरीके से लालच देकर रिलायंस जियो से पोर्ट कराने की कोशिशों का भी जियो ने विरोध किया है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ग्राहकों को किस तरह गुमराह कर रहे हैं इसके फोटो और वीडियो सुबूत भी रिलांयस जियो ने ट्राई को सौंपे हैं। साथ ही आरोप लगाया है कि वोडाफोन आइडिया और एयरटेल अपने को किसानों का हितैषी और रिलायंस जियो को किसान विरोधी बताने की कोशिश कर रही हैं। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया है कि दोनों कंपनियां पूरे देश में जियो के विरूद्ध झूठा प्रचार करने में लगी हैं। इससे रिलायंस जियो की छवि को नुकसान पहुंच रहा है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X