1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JSPL का मुनाफा पहली तिमाही में कई गुना बढ़ा, Welspun इस साल विस्‍तार योजनाओं पर खर्च करेगी 600 करोड़

JSPL का मुनाफा पहली तिमाही में कई गुना बढ़ा, Welspun इस साल विस्‍तार योजनाओं पर खर्च करेगी 600 करोड़

ओपी जिंदल समूह की कंपनी जेएसपीएल की मौजूदगी इस्पात, बिजली, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 10, 2021 15:26 IST
 JSPL posts multifold jump in net profit in Jun quarter, Welspun India earmarks Rs 600 cr-capex this- India TV Paisa
Photo:PTI

 JSPL posts multifold jump in net profit in Jun quarter, Welspun India earmarks Rs 600 cr-capex this fiscal

नई दिल्‍ली। जिंदल स्टील एंड पावर लि.( JSPL) का जून में समाप्त तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 2,516 करोड़ रुपये रहा। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 236 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढकर 10,643.17 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 6,519.27 करोड़ रुपये रही थी।

समीक्षाधीन तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च बढ़कर 7,233.55 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो एक साल पहले समान अवधि में 6,147.90 करोड़ रुपये रहा था। ओपी जिंदल समूह की कंपनी जेएसपीएल की मौजूदगी इस्पात, बिजली, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में है।

वेलस्‍पन इंडिया करेगी 600 करोड़ रुपये का निवेश

होम टेक्‍सटाइल की प्रमुख कंपनी वेलस्‍पन इंडिया ने अपनी विस्‍तार परियोजनाओं को पूरा करने के लिए चालू वित्‍त वर्ष में 600 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के शेयरहोल्‍डर्स को संबोधित करते हुए वेलस्‍पन ग्रुप के चेयरमैन बीके गोयनका ने कहा कि वेलस्‍पन इंडिया ने बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए नए निवेश की योजना बनाई है।

मांग को पूरा करने के लिए हमारे वापी और अंजार में स्थित संयंत्रों का परिचालन वित्‍त वर्ष 2020-21 में उच्‍च क्षमता के साथ किया गया। मांग में निरंतर वृद्धि को देखते हुए हम अपने दोनों संयंत्रों की क्षमता बढ़ाने पर निवेश कर रहे हैं। होम टेक्‍सटाइल सेगमेंट में कंपनी की बाथ लिनेन क्षमता वार्षिक 80,000 मीट्रिक टन, बेड लिनेन में 9 करोड़ मीटर, रग्‍स एवं कार्पेट के लिए 10 करोड़ वर्ग मीटर क्षमता है।  

वेलस्‍पन इंडिया की सीईओ और ज्‍वॉइंट एमडी दिपाली गोयनका ने कहा कि कोविड-19 महामारी से कई व्‍यवधान और अनिश्चितता पैदा हुई हैं जिन्‍होंने जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है। आउटलुक पर उन्‍होंने कहा कि हमारा बहारी पर्यावरण निरंतर अनिश्चित बना हुआ है। हम यह समझ चुके हैं कि मजबूती के साथ प्रतिक्रिया देना और बदलाव को स्‍वीकार्य करना ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है। 

यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani ने भारत में बैटरी निर्माण के लिए अमेरिका की ambri में किया बड़ा निवेश

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी के आए अच्‍छे दिन

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडर ग्राहकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड से जुटाए 31290 करोड़ रुपये, ब्‍याज दर बढ़ाने पर FM ने दिया ये बयान

Write a comment
Click Mania