1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 'कू' बढ़ायेगी कर्मचारियों की संख्या, कई पदों पर भर्ती की योजना

'कू' बढ़ायेगी कर्मचारियों की संख्या, कई पदों पर भर्ती की योजना

कंपनी का यूजर बेस पिछले महीने एक करोड़ के आंकड़े को छू गया। कंपनी ने एक साल में 10 करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 12, 2021 15:38 IST
नौकरियां देने की...- India TV Hindi News

नौकरियां देने की तैयारी में कू

नई दिल्ली। घरेलू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'कू' अगले एक साल में अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 500 तक करेगी। इसके लिए कंपनी इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट और कम्युनिटी मैनेजमेंट टीमों में नियुक्ति करने की योजना बना रही है। अमेरिका के सोशल मीडिया मंच ट्विटर की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कू ने हाल ही में एक करोड़ उपयोगकर्ताओं के आंकड़े को छूने के साथ शानदार वृद्धि दर्ज की है। कंपनी के पे-रोल में फिलहाल 200 कर्मचारी है। 

कू के सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने बताया, ‘‘कंपनी में फिलहाल 200 कर्मचारी है। इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट और कम्युनिटी मैनेजमेंट जैसे विभागों में नयी नियुक्ति के साथ अगले एक साल में कर्मचारियों की संख्या 500 पर पहुंच जायेगी।’’ सोशल मीडिया कंपनी इसके अलावा मार्केटिंग, ब्रांड मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में भी नये कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी लेकिन इनमें छोटी टीमें शामिल होंगी। राधाकृष्ण ने कहा, ‘‘हम सबसे अच्छी प्रतिभा वाले कर्मचारियों को आकर्षित करना चाहते हैं जो हमारे लिए काम कर सकें और भारतीय तकनीक को वैश्विक स्तर पर ले जा सके।’’ कू को पिछले साल शुरू किया गया था ताकि उपयोगकर्ता खुल कर अपनी बात रख सकें और भारतीय भाषाओं में मंच पर जुड़ सकें। कू को हिंदी, तेलुगू, बांग्ला समेत कई अन्य भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है। 

ट्विटर के साथ भारत सरकार के विवाद और घरेलू डिजिटल मंचों के पारिस्थितिकी तंत्र के विस्तार के लिए बढ़ती मांग के बीच भारत में कू की लोकप्रियता इस साल की शुरुआत में चरम पर थी। भारत में कई केंद्रीय मंत्रियों और सरकारी विभागों द्वारा स्वदेशी सोशल मीडिया मंच का समर्थन करने के बाद कू ने पिछले कुछ महीनों में अपने उपयोगकर्ता आधार में भारी वृद्धि देखी है। कंपनी का यूजर बेस पिछले महीने एक करोड़ के आंकड़े को छू गया। कंपनी ने अगले एक साल में अपना यूजर बेस 10 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। 

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: कीमतों में बढ़त से राहत जारी, जानिये आपके शहर में आज कहां पहुंचे पेट्रोल, डीजल

Latest Business News

Write a comment