Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेरिकी बाजार में छा रही हैं भारतीय फार्मा कंपनियां, इस साल 30 जेनेरिक प्रोडक्‍ट्स पेश करेगी ल्यूपिन

अमेरिकी बाजार में छा रही हैं भारतीय फार्मा कंपनियां, इस साल 30 जेनेरिक प्रोडक्‍ट्स पेश करेगी ल्यूपिन

प्रमुख घरेलू दवा कंपनी ल्यूपिन की मौजूदा वित्त वर्ष में अमेरिकी बाजार में लगभग 30 जेनेरिक उत्पाद पेश करने की योजना है। ल्यूपिन के प्रबंध निदेशक नीलेश गुप्ता ने यह जानकारी दी। अमेरिका दुनिया में सबसे बड़ा दवा बाजार है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 24, 2018 14:02 IST
Medicines- India TV Paisa

Medicines

नई दिल्ली। प्रमुख घरेलू दवा कंपनी ल्यूपिन की मौजूदा वित्त वर्ष में अमेरिकी बाजार में लगभग 30 जेनेरिक उत्पाद पेश करने की योजना है। ल्यूपिन के प्रबंध निदेशक नीलेश गुप्ता ने यह जानकारी दी। अमेरिका दुनिया में सबसे बड़ा दवा बाजार है। उन्होंने कहा कि कंपनी के 162 नए दवा आवेदन (ANDA) इस समय अमेरिका खाद्य व दवा प्रशासन (USFDA) के समक्ष विचाराधीन है।

प्रीस्क्रिप्‍शन के हिसाब से ल्यूपिन अमेरिकी बाजार में चौथी सबसे बड़ी जेनेरिक कंपनी है। गुप्ता ने कहा कि वह बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत बनाए रखना चाहेगी।

गुप्ता ने कहा कि बीते वित्त वर्ष (2017-18) में हमने अमेरिका में 23 नए उत्पाद पेश किए। जनवरी मार्च की पिछली तिमाही में ही हमने 10 नए उत्पाद पेश किए। हमें इस साल अमेरिका में 25-30 नये उत्पाद पेश किए जाने की उम्मीद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement