1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन, फ्लिपकार्ट पर बिक रही हैं गर्भपात की गोलियां, FDA ने भेजा नोटिस

अमेजन, फ्लिपकार्ट पर बिक रही हैं गर्भपात की गोलियां, FDA ने भेजा नोटिस

महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्राधिकरण (एफडीए) ने बृहस्पतिवार को कहा उसने ई-वाणज्यि कंपनियों आमेजन और फ्लिपकार्ट को नोटिस जारी किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 30, 2021 9:49 IST
अमेजन, फ्लिपकार्ट पर...- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

अमेजन, फ्लिपकार्ट पर बिक रही हैं गर्भपात की गोलियां, एफडीए ने भेजा नोटिस 

मुंबई। महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्राधिकरण (एफडीए) ने बृहस्पतिवार को कहा उसने ई-वाणज्यि कंपनियों आमेजन और फ्लिपकार्ट को नोटिस जारी किया है। कथित रूप से डाक्टर के परचे के बिना गर्भपात के किट और गोलियां कथित तौर पर बेचने को लेकर दोनों ई-वाणिज्य कंपनियों को नोटिस दिये गये है। 

यहां एक बयान में कहा गया है कि औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम, 1940 बिना किसी परचे के ऐसी दवाओं के ऑनलाइन वितरण पर रोक लगाता है। सूचना मिलने पर एफडीए ने आमेजन से गर्भपात के किट मंगाने का आर्डर दिया और उत्तर प्रदेश के कूछ आपूर्तिकर्ताओं ने इस आर्डर को स्वीकार कर लिया। फ्लिपकार्ट के मामले में भी यही स्थिति पायी गयी।

बिटकॉइन से होगी अमेजन पर शॉपिंग

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन जल्द ही पेमेंट के तौर पर बिटक्वाइट या क्रिप्टोकरेंसी लेना शुरू करेगा। हाल ही में एक जॉब लिस्टिंग के जारिए एस बात का खुलासा हुआ है। अमेजॉन अपने प्रोडक्ट टीम में क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन करेंसी के एक्सपर्ट को हायर करने वाला है। ब्लॉकचेन आधारित डिजिटल करेंसी या क्रिप्टोकरेंसी को एक सुरक्षित ट्राजेक्शन पेमेंट करने का माना जाता है। कंपनी ने आपने एक पोस्ट में कहा,आप ब्लॉकचैन, डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर, सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी और क्रिप्टोकरेंसी में अपनी डोमेन विशेषज्ञता का लाभ उठाएंगे ताकि उन क्षमताओं के मामले को विकसित किया जा सके, जिन्हें विकसित किया जाना चाहिए। समग्र ²ष्टि और उत्पाद रणनीति को चलाना, और नई क्षमताओं के लिए नेतृत्व खरीद और निवेश हासिल करना है। उत्पाद नेतृत्व ग्राहक अनुभव, तकनीकी रणनीति और क्षमताओं के साथ-साथ लॉन्च रणनीति के लिए रोडमैप विकसित करने के लिए एडब्ल्यूएस सहित अमेजॉन में टीमों के साथ मिलकर काम करेगा।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15