Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने लॉन्च की मुफ्त सेवा ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’, जानिए आपको कैसे होगा फायदा

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने लॉन्च की मुफ्त सेवा ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’, जानिए आपको कैसे होगा फायदा

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने मंगलवार ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ (ओ2डब्ल्यू) की पेशकश की, जो उत्पादकों को अस्पतालों तथा चिकित्सा केंद्रों के साथ जोड़कर ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए शुरू की गई एक मुफ्त सेवा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 05, 2021 16:12 IST
महिंद्रा फ्री में...- India TV Paisa
Photo:PTI

महिंद्रा फ्री में पहुंचाएगी ऑक्सीजन, जानिए कैसे मिलेगा ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ का फायदा

मुंबई। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने मंगलवार ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ (ओ2डब्ल्यू) की पेशकश की, जो उत्पादकों को अस्पतालों तथा चिकित्सा केंद्रों के साथ जोड़कर ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए शुरू की गई एक मुफ्त सेवा है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस सेवा की शुरुआत महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, चाकन, नासिक और नागपुर जैसे शहरों में की गई है। इसके तहत लगभग 100 वाहनों की तैनाती की जा रही है। 

पढ़ें- शहर में भी लागू हो मनरेगा, मोदी सरकार को अर्थशास्त्री जयां द्रेज का सुझाव

पढ़ें- बीजेपी शासित इस राज्य में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, शराब के दाम भी 25% घटे, आज रात से घटेंगी कीमतें

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि यह सेवा महिंद्रा लॉजिस्टिक्स द्वारा प्रशासन और स्थानीय निकायों के साथ मिलकर संचालित की जाएगी। कंपनी ने यह भी कहा कि वह सिविल सोसाइटी और सरकारी विभागों के साथ दिल्ली सहित अन्य शहरों में भी इस सेवा का विस्तार करने के लिए बातचीत कर रही है। इसके अलावा मरीजों के घरों में सीधे ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने की पहल के विस्तार पर भी विचार किया जा रहा है।

भारत में अबतक सामने आए 2 करोड़ मामले

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अपनी प्रचंड रफ्तार में अभी भी जारी है। अब देश के कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार पहुंच चुका है लेकिन सुकून की बात ये है कि कोरोना के मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा भी अब बढ़ने लगा है। देश में पिछले चौबिस घंटों में जहां एकबार फिर से 3.5 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं वहीं दूसरी तरफ लगातार दूसरे दिन 3 लाख ये ज्यादा मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3 लाख 57 हजार 229 मरीज मिले हैं जबकि इस समय अवधि में 3449 मरीजों की मौत हो गई है।

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

3 लाख 20 हजार 289 मरीजों ने कोरोना को मात दी 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 3 लाख 20 हजार 289 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। कल भी कोरोना को मात देने वालों की संख्या 3 लाख से ज्यादा थी। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नए आंकड़े जारी किए जाने के बाद, अबतक देश में सामने आए कोरोना के कुल 2 करोड़ 2 लाख 82 हजार 833  मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1 करोड़ 66 लाख 13 हजार 292 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 2 लाख 22 हजार 408 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस वक्त देश में एक्टिव मामलों की संख्या 34 लाख 47 हजार 133 है। बात अगर वैक्सीनेशन की करें तो देश में अबतक कोविड-19 टीके की 15 करोड़ 89 लाख 32 हजार 921 डोज लगाई जा चुकी हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement