1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यस बैंक पर अंतिम फैसला सोमवार को, फिलहाल तय नहीं कि अकेले पूरा 49% हिस्सा खरीदेंगे: SBI

यस बैंक पर अंतिम फैसला सोमवार को, फिलहाल तय नहीं कि अकेले पूरा 49% हिस्सा खरीदेंगे: SBI

SBI के मुताबिक ड्रॉफ्ट जारी होने के बाद कई निवेशकों ने निवेश की इच्छा जताई

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 07, 2020 11:48 IST
SBI- India TV Paisa
Photo:

SBI

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आज कहा कि यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने पर अंतिम फैसला सोमवार को लिया जाएगा। बैंक के चेयरमैन ने आज साफ किया कि फिलहाल ये तय नहीं है कि एसबीआई अकेले 49 फीसदी हिस्सा खरीदेगी या नहीं। दरअसल चेयरमैन ने जानकारी दी कि कई निवेशक यस बैंक में निवेश के इच्छुक हैं, अंतिम फैसला सभी विकल्पों को देख कर ही लिया जाएगा।

रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को ही बैंक के पुनर्गठन के लिए ड्रॉफ्ट योजना दी है। जिसके मुताबिक निवेशक बैंक यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सा खरीदेंगे। एसबीआई ने आज साफ किया कि उन्हें यस बैंक के लिए ड्रॉफ्ट स्कीम मिल चुकी है और लीगल और इनवेस्टमेंट टीम ड्रॉफ्ट को पढ़ रही है जिसके बाद ही रिजर्व बैंक के प्रस्ताव पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। चेयरमैन के मुताबिक जल्द ही तय किया जाएगा कि एसबीआई यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सा खरीदेगी या फिर 26 फीसदी। दरअसल रिजर्व बैंक के ड्रॉफ्ट में नियम है कि निवेश के बाद निवेशक बैंक 3 साल तक अपनी हिस्सेदारी 26 फीसदी से नीचे नहीं ला सकेंगे। 

एसबीआई चेयरमैन ने साफ किया कि ड्रॉफ्ट जारी होने के बाद उनके पास 23 निवेशक यस बैंक में निवेश की इच्छा लेकर पहुंचे हैं। इन सभी को ध्यान रखते हुए निवेश पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। चेयरमैन के मुताबिक हर हाल में अंतिम फैसला निवेशकों के हितों का ख्याल रखते हुए लिया जाएगा। वहीं एसबीआई ने साफ किया कि यस बैंक में हिस्सा खरीदने के लिए बैंक सरकार से कोई मदद नहीं लेगा साथ ही बैंक यस बैंक के कामकाज में कोई दखल नहीं देगा।

Write a comment
coronavirus
X