1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जापान से भागे कार्लोस घोसन का फ्रांस नहीं करेगा प्रत्‍यर्पण, सरकार ने दिया आश्‍वासन

जापान से भागे कार्लोस घोसन का फ्रांस नहीं करेगा प्रत्‍यर्पण, सरकार ने दिया आश्‍वासन

घोसन के वकील जुनिचिरो हीरोनाका ने कहा कि वकीलों के पास घोसन के तीन पासपोर्ट हैं। उनके पास फ्रांस, ब्राजील और लेबनान की नागरिकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 02, 2020 17:32 IST
Nissan ex-boss Carlos Ghosn flee from Japan- India TV Paisa

Nissan ex-boss Carlos Ghosn flee from Japan

पेरिस। निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को लेकर फ्रांस ने कहा यदि घोसन यहां आते हैं तो उन्‍हें कानूनी कार्रवाई के लिए जापान को वापस नहीं सौंपा जाएगा। घोसन वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में मुकदमे से बचने के लिए जापान से फरार हो गए हैं।

उनके पास फ्रांस की नागरिकता है। फ्रांस की आर्थिक और वित्त मामलों की राज्य मंत्री एग्नेस पन्नीर-रुनाचर ने स्थानीय समाचार चैनल बीएफएम से कहा कि यदि घोसन फ्रांस आते हैं तो हम उन्हें प्रत्यर्पित नहीं करेंगे, क्योंकि फ्रांस कभी अपने नागरिकों का प्रत्यर्पण नहीं करता है।

एक अन्य खबर के मुताबिक घोसन के पास फ्रांस का दूसरा पासपोर्ट था। घोसन के वकील जुनिचिरो हीरोनाका ने कहा कि वकीलों के पास घोसन के तीन पासपोर्ट हैं। उनके पास फ्रांस, ब्राजील और लेबनान की नागरिकता है।

मामले से जूड़े एक करीबी सूत्र ने एएफपी को बताया कि अदालत ने उन्हें दूसरा फ्रेंच पासपोर्ट रखने की अनुमति दी थी क्योंकि उन्हें जापान के अंदर यात्रा करने के लिए इसकी जरूरत थी। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि घोसन के जापान से बाहर जाने के कोई आंकड़े नहीं हैं लेकिन उसने लेबनान में फ्रांस के पासपोर्ट से प्रवेश किया है।

Write a comment