Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टैक्सी सर्विस Ola अब फ्री में घर पहुंचाएगी ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स, यहां कर सकते हैं बुक

टैक्सी सर्विस Ola अब फ्री में घर पहुंचाएगी ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स, यहां कर सकते हैं बुक

देश की प्रमुख टैक्सी कंपनी ओला ने एक खास पहल शुरू की है। ओला कैब्स ने जरुरत मंद लोगों को घरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की अनूठी पहल शुरू की है।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Published on: May 13, 2021 14:10 IST
Ola अब फ्री में घर...- India TV Paisa

Ola अब फ्री में घर पहुंचाएगी ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स

देश इस समय कोरोना के गंभीर संकट से जूझ रहा है। हर ओर ऑक्सीजन जैसी आवश्यक चीजों की कमी है। इस बीच देश की प्रमुख टैक्सी कंपनी ओला ने एक खास पहल शुरू की है। ओला कैब्स ने जरुरत मंद लोगों को घरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की अनूठी पहल शुरू की है। ओला ने NGO गिव इंडिया के साथ मिलकर ओला फाउंडेशन का ये प्रयास बेंगलुरु में शुरू हो गया है और जल्द ही इसे देश के बड़े मेट्रो शहरों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की किल्लत सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरी है, इस चुनौती का सामना करने के लिए राज्य सरकारों के अलावा निजी संस्थान भी अपना योगदान दे रहे हैं, कैब एग्रीगेटर ओला ने भी इस दिशा में एक अनूठी पहल की है, ओला और गिव इंडिया ने मिलकर लोगों को घरों तक मुफ्त में ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स की आपूर्ति करने का बीड़ा उठाया है, इस सेवा की शुरुआत बेंगलुरु से हुई है और जल्द ही इसे देश के दूसरे मेट्रो शहरों में भी लागू किया जाएगा। 

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

ग्राहक ओला की एप पर यह कॉन्संट्रेटर्स को बुक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कुछ बेसिक जानकारी भरनी होगी। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री अश्वत्थ नारायण ने बेंगलुरु में ओला O2 फ़ॉर इंडिया नाम के इस अभियान की शुरुआत की, गिव इंडिया NGO के साथ मिलकर ओला फाउंडेशन ने फर्स्ट फेस में बेंगलुरु के लिए 500 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स मंगवाए हैं जो कि जरुरतमंदो तक मुफ्त में पहुंचाये जाएंगे। इस ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स को ओला की घर तक मंगवाना भी आसान है।

   
बेंगलुरु के अलावा मुम्बई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता और देश के वो सारे शहर जहाँ ओला कैब्स की सेवाएं मौजूद हैं वहाँ जल्द ही कम्पनी ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स की आपूर्ति करेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement