1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मार्च तिमाही में व्यक्तिगत ऋण व्यवसाय में सुधार जारी: एचडीएफसी

मार्च तिमाही में व्यक्तिगत ऋण व्यवसाय में सुधार जारी: एचडीएफसी

एचडीएफसी लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि कंपनी के व्यक्तिगत ऋण कारोबार में जनवरी-मार्च तिमाही में सुधार का क्रम जारी रहा। कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसकी बैंकिंग अनुषंगी को 7,503 करोड़ रुपये के ऋण सौंपे गये।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 03, 2021 18:04 IST
मार्च तिमाही में व्यक्तिगत ऋण व्यवसाय में सुधार जारी: एचडीएफसी- India TV Paisa
Photo:FILE

मार्च तिमाही में व्यक्तिगत ऋण व्यवसाय में सुधार जारी: एचडीएफसी

नई दिल्ली: एचडीएफसी लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि कंपनी के व्यक्तिगत ऋण कारोबार में जनवरी-मार्च तिमाही में सुधार का क्रम जारी रहा। कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसकी बैंकिंग अनुषंगी को 7,503 करोड़ रुपये के ऋण सौंपे गये। कंपनी ने कहा, ‘‘व्यक्तिगत ऋण व्यवसाय में 31 मार्च 2021 को समाप्त तिमाही के दौरान मजबूत सुधार का क्रम जारी रहा।’’ कंपनी ने कहा कि इस तिमाही के दौरान, कॉर्पोरेशन (एचडीएफसी) और एचडीएफसी बैंक के बीच होम लोन की व्यवस्था में बायबैक विकल्प के मुताबिक, कॉर्पोरेशन ने बैंक को 7,503 करोड़ रुपये का कर्ज सौंपा। 

मार्च 2020 में समाप्त हुई समान तिमाही में एचडीएफसी बैंक को दिया गया ऐसा ऋण 5,479 करोड़ रुपये था। पिछले 12 महीनों (अप्रैल-मार्च) में बेचे गए व्यक्तिगत ऋणों की राशि 18,980 करोड़ रुपये (पिछले वर्ष 24,127 करोड़ रुपये) रही। इसके अलावा, मार्च तिमाही के लिये लाभांश से हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (एचडीएफसी) की सकल आय 110 करोड़ रुपये रही, जो कि एक साल पहले की इसी तिमाही में 2 करोड़ रुपये रही थी।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X