1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लगातार 8वें दिन बढ़ी पट्रोल और डीजल की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल 75.78 रुपए प्रति लीटर

लगातार 8वें दिन बढ़ी पट्रोल और डीजल की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल 75.78 रुपए प्रति लीटर

कोरोना संकट के बीच भारत में ईंधन की कीमतों में तेजी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार 8वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 14, 2020 10:18 IST
Petrol and Diesel- India TV Paisa
Photo:FILE

Petrol and Diesel

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट के बीच भारत में ईंधन की कीमतों में तेजी रुकने का नाम नहीं ले रही है। आइल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार 8वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि कर दिया है। रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 62 पैसे और डीजल की कीमतों में 64 पैसे की वृद्धि की वृद्धि कर दी है। बता दें कि पिछले 8 दिनों में पेट्रोल की कीमतें 4.52 रुपए और डीजल की कीमतों में 4.64 रुपए की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। 

रविवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की नई कीमत 75.78 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.03 रुपए प्रति लीटर हो गई है। शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 75.16 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.39 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई थी। देशभर में कीमतें बढ़ाई गई हैं लेकिन प्रत्येक राज्य में वैट अथवा स्थानीय बिक्री कर के आधार पर इनके दामों में अंतर हो सकता है। यह लगातार आठवें दिन दरों में बढ़ोतरी है। 

तेल कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतों की समीक्षा को स्थगित रखने के बाद रविवार को लागत के अनुरूप फेरबदल की शुरुआत की थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल के दामों में वापस तेजी लौटने लगी है जि‍सका असर घरेलू स्‍तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है। पिछले महीने अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल का दाम 20 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे चला गया था लेकिन वर्तमान में यह 38 से 40 डॉलर प्रति बैरल के बीच कारोबार कर रहा है।

Write a comment
X