Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली में 73 रुपये लीटर के नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम में भी कटौती

दिल्ली में 73 रुपये लीटर के नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम में भी कटौती

कच्चे तेल के दामों में तेजी आने के बावजूद गुरुवार को डीजल और पेट्रोल की कीमत में कमी देखने को मिली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 09, 2019 10:28 IST
Petrol, diesel prices slashed on Thursday | PTI File- India TV Paisa

Petrol, diesel prices slashed on Thursday | PTI File

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आई कच्चे तेल के दामों में कटौती के चलते गुरुवार को डीजल और पेट्रोल की कीमत में कमी देखने को मिली है। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को कटौती करके उपभोक्ताओं को बड़ी राहत प्रदान की है। दिल्ली में पेट्रोल 25 अप्रैल के बाद पहली बार 73 रुपये प्रति लीटर से कम हुआ है और डीजल भी राष्ट्रीय राजधानी में 10 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 16 पैसे, जबकि मुंबई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। 

जहां तक डीजल का सवाल है, तो इसके भाव दिल्ली में 10 पैसे, कोलकाता में 8 पैसे और मुंबई व चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर घट गए हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के भाव क्रमश: 72.84 रुपये, 74.88 रुपये, 78.44 रुपये और 75.63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, चारों महानगरों में डीजल के भाव घटकर क्रमश: 66.56 रुपये, 68.32 रुपये, 69.74 रुपये और 70.36 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार घटने की रिपोर्ट के बाद तेल के दाम में तेजी देखने को मिली और ब्रेंट क्रूड का जुलाई अनुबंध पिछले सत्र में 0.62 फीसदी की तेजी के साथ 70.31 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। हालांकि गुरुवार को आईसीई पर ब्रेंट क्रूड का जुलाई अनुबंध पिछले सत्र के मुकाबले 0.77 फीसदी की कमजोरी के साथ 69.83 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement