1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मौसम: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश के लिए रहें तैयार, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान

मौसम: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश के लिए रहें तैयार, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान

मौसम विभाग ने 13 नवंबर को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कुछएक जगहों पर घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: November 12, 2017 15:36 IST
मौसम: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश के लिए रहें तैयार, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान- India TV Paisa
मौसम: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश के लिए रहें तैयार, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान

नई दिल्ली। दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में आने वाले दिनों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार से लेकर गुरुवार के बीच उत्तर भारत में कई राज्यों में कुछएक जगहों पर हल्की बरसात हो सकती है। पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना भी जताई जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा और चंडीगढ़ में 15 नवंबर यानि बुधवार को हल्की बरसात होने की ज्यादा संभावना है, 14 और 16 नवंबर के दिन भी इन जगहों पर हल्की बरसात के आसार बने हुए हैं। इन राज्यों के अलावा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 15-16 नवंबर के दौरान बरसात की ज्यादा संभावना है। जम्मू-कश्मीर में भी 14 नवंबर से लेकर 16 नवंबर के दौरान कुछएक जगहों पर बरसात के आसार हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15-16 नवंबर को कुछएक जगहों पर हल्की बारिश के आसार लग रहे हैं इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भी 14 नवंबर से लेकर 16 नवंबर कर कुछएक जगहों पर हल्की बरसात होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश, जम्मु-कश्मीर और उत्तराखंड में पहाड़ी इलाकों पर हल्की बर्फबारी के आसार भी जताए जा रहे हैं। बरसात होने की स्थिति में उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट आ सकती है जिससे ठंड बढ़ेगी।

मौसम विभाग ने 13 नवंबर यानि सोमवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कुछएक जगहों पर घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी भी जारी की है।

Write a comment
X