Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस जियो का पलटवार, कहा- सीओएआई गलत जानकारियों के आधार पर लगा रही है तुच्छ आरोप

रिलायंस जियो का पलटवार, कहा- सीओएआई गलत जानकारियों के आधार पर लगा रही है तुच्छ आरोप

सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) द्वारा नियमों के उल्लंघन के आरोप झेल रही मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली रिलायंस जियो ने पलटवार किया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 10, 2016 16:38 IST
Hits Back: रिलायंस जियो का पलटवार, कहा- सीओएआई गलत जानकारियों के आधार पर लगा रही है तुच्छ आरोप- India TV Paisa
Hits Back: रिलायंस जियो का पलटवार, कहा- सीओएआई गलत जानकारियों के आधार पर लगा रही है तुच्छ आरोप

नई दिल्ली। सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) द्वारा नियमों के उल्लंघन के आरोप झेल रही मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली रिलायंस जियो ने पलटवार किया है। कंपनी ने दावा किया कि मौजूदा परिचालकों के निहित हितों को बढ़ावा देने के लिए गुप्त मंशा से आधारहीन, गलत जानकारियों पर आधारित और तुच्छ आरोप लगाए गए हैं। गौरतलब है कि सीओएआई ने सोमवार को दूरसंचार विभाग को लिखा कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेआईएल) ने 15 लाख उपभोक्ताओं को सीओएआई बांटे हैं उसे बंद करने के लिए कहे। ऑपरेटर्स ने कहा कि रिलायंस ने परीक्षण कनेक्शन की आड़ में पर्ण सेवा की पेशकश कर नियमों का उल्लंघन किया है।

सीओएआई को पत्र को गुप्त मंशा से मौजूदा परिचालकों के लिए निहित हितों को बढ़ावा देने वाला करार दिया। कंपनी ने कहा, सीओएआई जानबूझ तक बेवजह मानहानि कर रहा है न सिर्फ रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के खिलाफ बल्कि ट्राइ के खिलाफ भी और वह भी बिना किसी आधार के।

कंपनी ने कहा कि उसने विश्व का विशालतम आईपी नेटवर्क तैयार किया है। इसमें 1.34 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया जो मौजूदा परिचालकों द्वारा किए गए कुल निवेश से अधिक है। रिलायंस जियो ने कहा, यह सेवा देश के सभी 22 सेवा क्षेत्र के 18,000 शहरों और दो लाख गांवों में उपलब्ध होगी। इस दायरे में जल्दी ही देश की 90 फीसदी आबादी शामिल होंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement