1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाटा कम्यूनिकेशंस ने ए.लक्ष्मीनारायणन को एमडी, सीईओ नामित किया

टाटा कम्यूनिकेशंस ने ए.लक्ष्मीनारायणन को एमडी, सीईओ नामित किया

डिजिटल सेवाएं देने वाली कंपनी टाटा कम्यूनिकेशंस ने ए. एस. लक्ष्मीनारायणन को प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं समूह का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नामित किया है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: October 03, 2019 12:36 IST
TATA Group- India TV Paisa

TATA Group

नयी दिल्ली। डिजिटल सेवाएं देने वाली कंपनी टाटा कम्यूनिकेशंस ने ए. एस. लक्ष्मीनारायणन को प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं समूह का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नामित किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, 'लक्ष्मीनारायणन नामित एमडी एवं सीईओ के नाते टाटा कम्यूनिकेशंस की अंतरिम प्रबंधन समिति को परामर्श देंगे। कंपनी का निदेशक मंडल आवश्यक नियामकीय मंजूरियां मिलने के बाद उन्हें एमडी एवं सीईओ नियुक्त कर देगा।' कंपनी ने कहा कि लक्ष्मीनारायणन के पास वृहद क्षेत्रों का 35 साल का अनुभव है।

टाटा, अन्य के जीएमआर एयरपोर्ट्स में हिस्सेदारी खरीद को प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने टाटा समूह और अन्य इकाइयों द्वारा जीएमआर एयरपोर्ट्स में हिस्सेदारी खरीद को मंजूरी दे दी है। इसके लिए प्रस्तावित सौदे के ढांचे में कुछ संशोधन करने की जरूरत होगी। सीसीआई ने प्रतिस्‍पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत टाटा संस की अनुषंगी ट्रिल अर्बन ट्रांसपोर्ट प्राइवे लि. (टीयूटीपीएल) के अलावा वालकाइरी इन्‍वेस्‍टमेंट और सोलिस कैपि‍टल (सिंगापुर) द्वारा जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड की हिस्सेदारी खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित सौदे के तहत सामूहिक रूप से जीएमआर एयरपोर्ट्स की 55.2 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया जाएगा। वालकाइरी एक विशेष कंपनी है जिसका गठन सिंगापुर में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में हुआ है और यह जीआईसी प्राइवेट लिमिटेड से संबद्ध है। सोलिस सेबी में पंजीकृत एक विदेशी उद्यम पूंजी निवेशक (एफवीसीआई) है। सोलिस दरअसल एसएसजी ग्रुप की एक निवेश कंपनी है।

शेयर खरीद ट्रिल अर्बन ट्रांसपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, वालकाइरी इन्‍वेस्‍टमेंट पीटीई लिमिटेड और सोलिस कैपि‍टल (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड द्वारा सामूहिक रूप से जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड की 55.2 प्रतिशत तक इक्विटी खरीदे जाने से संबंधित है। मार्च, 2019 में जीएमआर इन्फ्रास्ट्रक्चर ने कहा था कि टाटा समूह के साथ वालकाइरी और एसएसजी कैपिटल मैनेजमेंट उसके हवाई अड्डा कारोबार में 8,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। जीएमआर इन्फ्रास्ट्रक्चर ने घोषणा की थी कि उसने टाटा समूह, जीआईसी ओर एसएसजी कैपिटल मैनेजमेंट के साथ पक्का करार किया है। इसके तहत निवेशकों ने जीएमआर एयरपोर्ट्स मे 8,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की सहमति दी है।

Write a comment
bigg-boss-13