Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Rename: टाटा मोटर्स की हैचबैक जीका को मिला नया नाम TIAGO, जल्‍द होगी बाजार में एंट्री

Rename: टाटा मोटर्स की हैचबैक जीका को मिला नया नाम TIAGO, जल्‍द होगी बाजार में एंट्री

टाटा मोटर्स ने जल्‍द लॉन्‍च होने जा रही अपनी नई कार जीका का नाम बदल दिया है। कंपनी ने अब इस हैचबैक कार को टिआगो (TIAGO) नाम दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 22, 2016 19:51 IST
Rename: टाटा मोटर्स की हैचबैक जीका को मिला नया नाम TIAGO, जल्‍द होगी बाजार में एंट्री- India TV Paisa
Rename: टाटा मोटर्स की हैचबैक जीका को मिला नया नाम TIAGO, जल्‍द होगी बाजार में एंट्री

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने जल्‍द लॉन्‍च होने जा रही अपनी नई कार जीका का नाम बदल दिया है। कंपनी ने अब इस कार को टिआगो (TIAGO) नाम दिया है। दरअसल पिछले महीने से दक्षिण अमेरिकी देशों में लगभग इसी नाम के वायरस जीका (Zika) ने कहर बरपाया हुआ है। जिसके चलते फरवरी की शुरूआत में कंपनी ने इसका नाम बदलने की कवायद भी शुरू कर दी थी। इसके लएि कंपनी ने #Fantastico नाम से एक कैंपेन शुरू किया था। जिसमें लोगों से कार के लिए नया नाम मांगा गया था। आज कंपनी ने इसे टियागो के नाम से पेश करने का फैसला लिया है।

Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए

तस्वीरों में देखिए TIAGO (Zica)

नाम को लेकर बढ़ रहा था कंफ्यूजन

कंपनी ने इसी महीने एक बयान में कहा है कि वायर जैसे नाम से लोग कन्‍फ्यूज हो सकते हैं। इसका असर कार सेल्‍स पर भी पड़ सकता है। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट मयंक पारीक के मुताबिक टाटा मोटर्स के नेम सर्च ईवेंट को कार की तरह ही काफी अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला, जिसमें तीन दिनों में ही 37 हजार लोगों ने पार्टिसिपेट करते हुए नया नाम दिया। टाटा मोटर्स ने हाल में हुए ऑटो एक्‍सपो में भी इस कार को पेश किया था। टाटा मोटर्स करीब तीन महीने से अपनी नई कारे को जीका के नाम से ही प्रचारित कर रही थी। दिसंबर में टाटा ने जीका कार का पहला टीजर रिलीज किया गया था। इसके बाद मीडिया के लिए कार का ट्रायल रन गोवा में किया गया।

Virus Attack: Zika वायरस ने बढ़ाई टाटा मोटर्स की मुश्किलें, बदल सकता है नई हैचबैक Zica का नाम

जानिए क्‍या हैं टाटा टियागो की खासियतें

टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक कार टियागो( पूर्व में जीका) को दुनिया भर के ऑटो शो में प्रदर्शित कर चुकी है। टाटा टियागो में 1.05 लीटर का 3 सिलिंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है, जिससे कार को 64 बीएचपी की शक्ति मिलेगी तथा 25 किमी प्रतिलीटर का माइलेज भी मिलेगा। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 3 सिलिंडर का 1.2 लीटर वाला रेवोट्रोन इंजन लगा है। पूरा इंजन एल्‍युमिनियम से बनाया गया है। ऐसी उम्‍मीद है कि टियागो का एएमटी गियरबॉक्‍स युक्‍त वेरिएंट भी पेश किया जाएगा। टियागो में टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्‍स, फोन तथा ऑडियो सिस्‍टम भी लगाया गया है। इसके अलावा ब्‍लूटूथ सपोर्ट, डुअल फ्रंट एयरबैग्‍स, एबीएस, इलेक्ट्रिक्‍ली एडजस्‍टेबल रियर व्‍यू मिरर्स तथा फॉगलैम्‍प भी दिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement