Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata Steel ने दिया अपने कर्मचारियों को रक्षाबंधन का तोहफा, 270 करोड़ रुपये से बंटेगा वार्षिक बोनस

Tata Steel ने दिया अपने कर्मचारियों को रक्षाबंधन का तोहफा, 270 करोड़ रुपये से बंटेगा वार्षिक बोनस

कंपनी ने एक बयान में बताया कि न्यूनतम देय बोनस 34,920 रुपये और अधिकतम बोनस 3,59,029 रुपये होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 21, 2021 9:29 IST
Tata Steel announces Rs 270.28 crore annual bonus - India TV Paisa
Photo:PTI

Tata Steel announces Rs 270.28 crore annual bonus

जमशेदपुर। निजी क्षेत्र की इस्पात कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-2021 के लिए वार्षिक बोनस के रूप में कुल 270.28 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि 2020-2021 के वार्षिक बोनस के भुगतान के लिए टाटा स्टील और टाटा वर्कर्स यूनियन के बीच बुधवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। कंपनी के सभी लागू विभागों व इकाइयों के पात्र कर्मचारियों के लिए कुल 270.28 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि न्यूनतम देय बोनस 34,920 रुपये और अधिकतम बोनस 3,59,029 रुपये होगा। टाटा स्टील और टिस्को मजदूर यूनियन के बीच बुधवार को एक और समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। टाटा स्‍टीन ने टिस्‍को के साथ ग्रोथ शॉप के लिए वार्षिक बोनस के रूप में लगभग 3.24 करोड़ रुपये देने की सहमति व्‍यक्‍त की है। इसके अलावा ट्यूब्‍स सहित जमेशदपुर के विभिन्‍न विभागों को भी 158.31 करोड़ रुपये का बोनस दिया जाएगा।

प्रबंधन की ओर से टीवी नरेंद्रन सीईओ व एमडी, अत्री सान्‍याल, उपाध्‍यक्ष (एचआरएम) और अन्‍य वरिष्‍ठ कार्यकारियों ने समझौते पर हस्‍ताक्षर किए। वहीं कर्मचारी यूनियन की तरफ से टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्‍यक्ष संजीव कुमार चौधरी, शैलेश कुमार सिंह, उपाध्‍यक्ष, सतीश कुमार सिंह महासचिव व अन्‍य ने हस्‍ताक्षर किए।  

स्‍टील कंपनी और भारतीय रार्ष्‍टीय मेटल वर्कर्स फेडरेशन और रार्ष्‍टीय कोलियरी मजदूर संघ के बीच भी एक समझौता ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए गए। कोयला खदानों में काम करने वाले मजदूरों को वार्षिक बोनस के रूप में 78.04 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है बैंक लॉकर तो जरूर पढ़ें ये खबर, 1 जनवरी 2022 से बदलने जा रहे हैं नियम

यह भी पढ़ें: किसानों को बड़ी राहत, नहीं खरीदने होंगे कृषि उपकरण!

यह भी पढ़ें: Vespa स्‍कूटर ने किए 75 साल पूरे, Piaggio ने भारत में लॉन्‍च किया स्‍पेशल एडिशन

यह भी पढ़ें: महंगे तेल के पीछे क्‍या है खेल, समझिए इसके पीछे की पूरी कहानी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement