1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, TCS अप्रैल से फ‍िर बढ़ाने जा रही है अपने सभी कर्मियों की सैलरी

लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, TCS अप्रैल से फ‍िर बढ़ाने जा रही है अपने सभी कर्मियों की सैलरी

कंपनी द्वारा सैलरी हाइक की घोषणा करना इस बात का संकेत है कि वह सामान्य इंक्रीमेंट साइकिल में लौट आई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 19, 2021 19:14 IST
TCS to roll out salary hike for FY22- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

TCS to roll out salary hike for FY22

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेस (TCS) ने अपने सभी कर्मचारियों को वित्‍त वर्ष 2021-22 के लिए वेतनवृद्धि देने की घोषणा की है। ऐसा करने वाली टीसीएस देश की पहली आईटी कंपनी बन गई है। वेतनवृद्धि से कंपनी के 4.7 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। इस मामले से सीधे जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कर्मचारियों को औसत 6-7 प्रतिशत की वेतन वृद्धि दी जाएगी। टीसीएस द्वारा छह माह के भीतर यह दूसरी वेतन वृद्धि होगी। इससे पहले कंपनी ने अक्‍टूबर में अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया था।

संपर्क करने पर, टीसीएस के प्रवक्‍ता ने पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी ने अप्रैल, 2021 से अपने सभी कर्मचारियों को वेतनवृद्धि देने का निर्णय लिया है। यह कंपनी के बेंचमार्क के अनुरूप है।

प्रवक्‍ता ने कहा कि हम अपने उन सभी सहयोगियों का धन्‍यवाद करते हैं जिन्‍होंने इस कठिन समय में कंपनी के साथ अपनी प्रतिबद्धता दिखाई और इन्‍नोवेटिव सोच के साथ कंपनी के साथ निरंतर अपने सहयोग को बनाए रखा।   

सूत्रों ने बताया कि वित्‍त वर्ष 2021-22 के लिए सैलरी इंक्रीमेंट के तहत, टीसीएस कर्मचारियों को छह माह की अवधि में लगभग 12 से 14 प्रतिशत का औसत हाइक मिलेगा। टीसीएस पहली आईटी सर्विस कंपनी थी जिसने पिछले साल अक्‍टूबर में अपने सभी कर्मचारियों को वित्‍त वर्ष 2020-21 के लिए वेतन बढ़ाने की घोषणा की थी। सूत्र ने कहा कि मुंबई में मुख्‍यालय वाली इस आईटी कंपनी ने कोविड-19 महामारी की अनिश्चितता के बावजूद इंडस्‍ट्री नियमों के अनुरूप वित्‍त वर्ष 2020-21 में सैलरी में वृद्धि की थी।  

टीसीएस ने नियमित प्रमोशन साइकिल के मुताबिक कर्मचारियों को प्रमोशन देना भी जारी रखा। कंपनी द्वारा सैलरी हाइक की घोषणा करना इस बात का संकेत है कि वह सामान्‍य इंक्रीमेंट साइकिल में लौट आई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर के बीच Moody's की ये बात सुन हो जाएगा सबका मूड खुश...

यह भी पढ़ें: अल्‍लाह के करम से पाकिस्‍तान में आई खुशी, पूरा देश मना रहा है जश्‍न

यह भी पढ़ें: Skoda ने पेश की मिड-साइज एसयूवी Kushaq, जानिए इसके बारे में सबकुछ

यह भी पढ़ें: हर भारतीय के लिए आई अच्‍छी खबर, सरकार के इस कदम से सबको होगा फायदा

यह भी पढ़ें: SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

Write a comment
X