Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पाकिस्तान में फिर ‘टिकटॉक’ बैन, अश्लीलता फैलाने का आरोप

पाकिस्तान में फिर ‘टिकटॉक’ बैन, अश्लीलता फैलाने का आरोप

पाकिस्तान की मीडिया नियामक एजेंसी ने चीनी वीडियो सेवा ऐप ‘टिकटॉक’ को बृहस्पतिवार को एक बार फिर से ब्लॉक कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2021 11:45 IST
Tiktok- India TV Paisa

Tiktok

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की मीडिया नियामक एजेंसी ने चीनी वीडियो सेवा ऐप ‘टिकटॉक’ को बृहस्पतिवार को एक बार फिर से ब्लॉक कर दिया। इससे पहले दो वकीलों ने अदालत का रुख कर दावा किया था कि इस ऐप के जरिए अश्लील सामग्री फैलाई जा रही है। करीब छह महीने पहले भी पाकिस्तानी नियामक एजेंसी ने ‘टिकटॉक’ को प्रतिबंधित कर दिया था, क्योंकि उसे शिकायतें मिली थी कि सोशल मीडिया ऐप पर कथित अनैतिक व अश्लील सामग्री है। 

एजेंसी ने संक्षिप्त बयान में कहा कि उसने पेशावर उच्च न्यायालय के आदेश की तामील करते हुए ‘टिकटॉक’ को प्रतिबंधित किया है। इसके अलावा एजेंसी ने कोई और ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया। पेशावर उच्च न्यायालय ने कहा कि उसने वकील नाजिश मुजफ्फर और सारा अली की याचिका पर कार्रवाई की है। उन्होंने अपनी याचिका में गुजारिश की थी कि वीडियो साझा करने वाले ऐप को तब तक ब्लॉक रखा जाए जबतक वह पिछले साल पाकिस्तानी मीडिया निमायक द्वारा दिए गए निर्देशों और दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता।

Facebook ने लॉन्च किया टिकटॉक जैसा ऐप BARS

चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म-टिकटॉक को कड़ी टक्कर देने के लिए फेसबुक ने इस बार एक नए ऐप को लॉन्च कर दिया है, जिसकी मदद से रैप्स को क्रिएट और शेयर किया जा सकेगा। बीएआरएस (बार्स) के नाम से यह ऐप अमेरिका में एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। इससे यूजर्स रैप को आसानी से बनाकर शेयर कर सकेंगे। बार्स की मदद से तमाम उपकरणों और प्रोडक्शन पर भारी निवेश किए बिना ही रैपर्स अपने कंटेंट पर फोकस कर इसके साथ एक्सपेरिमेंट कर सकेंगे। फेसबुक ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, "ऑडियो प्रोडक्शन टूल्स काफी जटिल और महंगे होते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी आसान नहीं होता है। बार्स के साथ आप पेशेवर रूप से तैयार हमारे किसी बीट या धुन का चयन कर सकेंगे, लिरिक्स लिख सकेंगे और खुद-ब-खुद इसे रिकॉर्ड कर सकेंगे।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement