Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Really Girlish: पावरफुल के साथ खूबसूरत भी, ये हैं महिलाओं के लिए टॉप-5 स्टाइलिश स्कूटर

Really Girlish: पावरफुल के साथ खूबसूरत भी, ये हैं महिलाओं के लिए टॉप-5 स्टाइलिश स्कूटर

महिलाएं या लड़कियां स्‍कूटर में सिर्फ खूबसूरत ऑटोमैटिक स्कूटर्स को ही तवज्जो नहीं देतीं। यही ध्‍यान में रखते हुए हम लाए हैं टॉप 5 स्‍कूटर।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: December 10, 2015 12:05 IST
Really Girlish: पावरफुल के साथ खूबसूरत भी, ये हैं महिलाओं के लिए टॉप-5 स्टाइलिश स्कूटर- India TV Paisa
Really Girlish: पावरफुल के साथ खूबसूरत भी, ये हैं महिलाओं के लिए टॉप-5 स्टाइलिश स्कूटर

नई दिल्‍ली। टू-व्हीलर राइडिंग की बात हो तो केवल पुरुष ही स्टाइल, पावर और लुक्स के फैन नहीं होते, महिलाएं भी इस मामले में बराबर का दखल रखती हैं। अब महिलाएं या लड़कियां स्‍कूटर में सिर्फ खूबसूरती या आसान फीचर्स वाले ऑटोमैटिक स्कूटर्स को ही तवज्जो नहीं देतीं। बल्कि, पुरुषों की तरह महिलाएं भी पावर स्‍कूटर की डिमांड कर रही हैं। इस बदलती वुमंस च्‍वाइस को देखते हुए कंपनियां भी पावर स्‍कूटर्स पेश कर रहे हैं। आज इंडिया टीवी पैसा बाइक देखो डॉट कॉम के साथ लेकर आया है भारतीय बाजार में मौजूद टॉप-5 स्कूटर, जो न सिर्फ अपनी खूबसूरती बल्कि पावरफुल इंजन के बल पर देश में महिलाओं की पहली पसंद बने हुए हैं।

5 stylish scooters for ladies-6

indiatvpaisa-scooter-65 stylish scooters for ladies

indiatvpaisa-scooter-1Honda Dio

indiatvpaisa-scooter-2Suzuki Lets

indiatvpaisa-scooter-4TVS Zest

indiatvpaisa-scooter-3Yamaha Ray

indiatvpaisa-scooter-5Vespa

होंडा डिओ

होंडा डिओ को खासकर युवाओं को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है। बोल्ड और दमदार लुक्स वाले स्कूटर की चाहत रखने वाली लड़कियों और महिलाओं के लिए यह परफेक्ट स्कूटर है। इसमें 109सीसी का एयरकूल्ड सिंगल सिलेण्डर लगा है जो 8 बीएचपी पावर के साथ 8.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डिओ जितना गुड लुकिंग है, उतना बेहतर माइलेज भी देता है। डिओ का माइलेज 60 किमी प्रति लीटर है। सीट के नीचे 18-लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसकी हैंडलिंग भी काफी अच्छी है।

सुजु़की लेट्स

लिस्ट में दूसरा नाम है सुजु़की लेट्स का, जो अपने कूल लुक के कारण महिलाओं में खासा पसंद किया जाता है। सुजु़की लेट्स में 110 सीसी का इंजन लगा है जो 8.7 बीएचपी पावर के साथ 9.0 एनएम की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर में सीवीटी ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 160एमएम का है। टायर ट्यूबलैस हैं।

यामाहा रे

स्पोर्टी लुक और डिफरेंट स्टाइल के लिए यामाहा रे की भी खासी डिमांड। इसका एनालॉग स्पीडोमीटर और फ्यूल मीटर इसे क्लासी लुक देता है। रे की हैडलाइट और इंडीकेटर्स काफी चमकदार हैं। रे सीट भी काफी लंबी और बेहद कंफर्टेबल है।सीट के नीचे 15.5-लीटर का बड़ा स्पेस दिया गया है जिसमें हाफ-फेस हैलमेट आसानी से रखा जा सकता है।

टीवीएस जेस्ट

टीवीएस की नई स्कूटी जेस्ट के ट्यूबलेस टायर्स, एलईडी टेललाइट्स, बैक-लिट स्पीडोमीटर व ड्यूल टेक्सचर वाली सीट काफी कम्फर्टेबल राइड देती है। इस स्कूटी में 110 सीसी का सिंगल सिलेण्डर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 7.9 बीएचपी की पावर के साथ 8.7 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रूलिक मोनो शॉकर दिया है।

पियाजिओ वेस्पा

पियाजिओ ने भारत के टू-व्हीलर मार्केट में रेट्रो लुक वाले स्कूटर रेंज के साथ कदम रखा है। वेस्पा स्टाइल क्लासिक है और फीचर्स और इंजन मॉडर्न। चटकीले रंग इसे सेकेंड लुक की गारंटी दिलाते हैं। इसे देखकर पुराने जमाने के स्कूटरों की यादें ताजा हो जाती हैं। इस स्कूटर में 125 सीसी, 3 वॉल्व, 4 स्ट्रोक, एयरकूल्ड इंजन लगा है और सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है। यह 9.76 बीएचपी की पावर के साथ 10.6 एनएम का टॉर्क देता है। टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। केवल 8.6 सेकंड में 0-60 किमी की स्पीड पा लेता है। प्रभावी ब्रेकिंग के लिए इसमें 20एमएम के वर्टीकल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement