1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Unacademy ने 44 करोड़ डॉलर जुटाए, वैल्यूएशन 3.44 अरब डॉलर तक पहुंचा

Unacademy ने 44 करोड़ डॉलर जुटाए, वैल्यूएशन 3.44 अरब डॉलर तक पहुंचा

अनएकेडमी के पास 5,000 शहरों में 14 भारतीय भाषाओं में 50,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों और 62 मिलियन से अधिक छात्रों का एक नेटवर्क है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 02, 2021 12:08 IST
Unacademy ने 44 करोड़ डॉलर...- India TV Paisa
Photo:PTI

Unacademy ने 44 करोड़ डॉलर जुटाए

नई दिल्ली। ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म अनएकेडमी ने कहा कि उसने टेमासेक के नेतृत्व में फंडिंग राउंड में 44 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। इसके साथ ही, उसका मूल्यांकन 3.44 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। सीरीज एच फंडिंग राउंड में जनरल अटलांटिक, टाइगर ग्लोबल और सॉफ्टबैंक विजन फंड की भी भागीदारी देखी गयी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, पिछले 18 महीनों में, अनएकेडमी ग्रूप का मूल्यांकन लगभग 10 गुना बढ़ गया है, जो भारत में एक मिड-स्टेज कंज्यूमर इंटरनेट स्टार्टअप द्वारा देखी गई सबसे तेज विकास दरों में से एक है। 2015 में गौरव मुंजाल, हेमेश सिंह और रोमन सैनी द्वारा स्थापित, अनएकेडमी के पास 5,000 शहरों में 14 भारतीय भाषाओं में 50,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों और 62 मिलियन से अधिक छात्रों का एक बढ़ता हुआ नेटवर्क है।

सीरीज एच फंडिंग राउंड में ओयो के संस्थापक रितेश अग्रवाल की फैमिली बिजनेस एरो वेंचर्स और जोमैटो के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने भी भाग लिया। अनएकेडमी के कुछ एंजेल निवेशक इस दौर में बाहर हो गये हैं। पिछले महीने के अंत में, अनएकेडमी ने घोषणा की कि उसने गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म रियो टीवी का अधिग्रहण किया है। रियो टीवी एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो पेशेवर गेम स्ट्रीमर्स को उनके गेमप्ले को लाइवस्ट्रीम करने और उन फीड्स के मॉनीटाइजेशन में मदद करता है। फरवरी में, अनएकेडमी ने 100 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर एक पेशेवर नेटवकिर्ंग और फ्यूचर-ऑफ-वर्क प्लेटफॉर्म टेपचीफ का अधिग्रहण भी किया है।

 

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: जारी हुई आज के लिये पेट्रोल और डीजल की कीमतें, जानिये क्या हुआ बदलाव  

यह भी पढ़ें: सिर्फ 4 महीने में निवेशकों की दौलत 31 लाख करोड़ रुपये बढ़ी, महामारी के बीच भी बाजार में तेजी

Write a comment
bigg boss 15