Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. डोनाल्‍ड ट्रंप को Covid-19 होने के बाद शेयर बाजारों में आई गिरावट, कच्‍चा तेल फ‍िसला

डोनाल्‍ड ट्रंप को Covid-19 होने के बाद शेयर बाजारों में आई गिरावट, कच्‍चा तेल फ‍िसला

ट्रंप को कोविड-19 संक्रमण पॉजिटिव होने की खबरों के बाद अमेरिका शेयरों के वायदा कारोबार और एशियाई बाजारों में गिरावट आई है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 02, 2020 13:41 IST
US share market down After Donald Trump tested covid-19 positive - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

US share market down After Donald Trump tested covid-19 positive

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप को कोविड-19 संक्रमण पॉजिटिव होने की खबरों के बाद अमेरिका शेयरों के वायदा कारोबार और एशियाई बाजारों में गिरावट आई है। एसएंडपी 500 और डाउ इंडस्ट्रियल्स के वायदा अनुबंधों दोनों में 1.9 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसके अलावा कच्चे तेल के दाम भी फिसल गए हैं।

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी। इससे पहले व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी होप हिक्स इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हिक्स इस सप्ताह कई बार राष्ट्रपति के साथ यात्रा कर चुके हैं। एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट तथा हांगकांग के हैंगसेंग शुक्रवार को बंद थे। जापान का निक्की शुरुआती लाभ गंवाकर 0.8 प्रतिशत के नुकसान से 22,999.75 अंक पर आ गया। ऑस्ट्रेलिया का बेंचमार्क एसएंडपी/एएसएक्स 200 एक प्रतिशत टूटकर 5,815.90 अंक पर आ गया। सिंगापुर, थाइलैंड और इंडोनेशिया के बाजारों में भी गिरावट आई।

ट्रंप ने ट्वीट किया है, मैं और मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। हम क्‍वारंटीन हो गए हैं और तुरंत रिकवरी शुरू हो गई है। हम दोनों एकसाथ इससे निकल जाएंगे। इससे पहले ट्रंप की एक सलाहकार कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई थीं। गुरुवार रात फॉक्स न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया था कि उन्हें पता चला है कि उनकी सलाहकार संक्रमित हो गई है। इसके दो घंटे बाद ही ब्लूमबर्ग ने यह खबर दी कि होप हिक्स पॉजिटिव हो गई हैं।

व्हाइट हाउस से जारी आधिकारिक शिड्यूल के मुताबिक ट्रंप शुक्रवार को वाशिंगटन में अपने समर्थकों से मिलने वाले थे। इसके बाद वह ऑरलैंडो के नजदीक फ्लोरिडा चुनाव प्रचार के लिए जाने वाले थे। लेकिन अब कोरोनावायरस  से संक्रमित होने के कारण उन्हें अपना चुनावी दौरा रद्द करना पड़ेगा। ट्रंप के संक्रमण की खबर से डाउ फ्यूचर में बड़ी गिरावट देखी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement