Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फॉक्‍सवैगन ने भारत में उतारी बीटल, डीएसके ने पेश की 250 सीसी की बाइक

फॉक्‍सवैगन ने भारत में उतारी बीटल, डीएसके ने पेश की 250 सीसी की बाइक

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन ने अपनी लोकप्रिय कार बीटल भारत के बाजारों में उतारने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 19, 2015 12:21 IST
फॉक्‍सवैगन ने भारत में उतारी बीटल, डीएसके ने पेश की 250 सीसी की बाइक- India TV Paisa
फॉक्‍सवैगन ने भारत में उतारी बीटल, डीएसके ने पेश की 250 सीसी की बाइक

मुंबई। जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन ने अपनी लोकप्रिय कार बीटल भारत के बाजारों में उतारने की घोषणा की है। इसकी मुंबई में एक्‍स-शोरूम कीमत 28.73 लाख रुपए है। उत्सर्जन धोखाधड़ी को लेकर फिलहाल फॉक्सवैगन नियामकीय जांच के घेरे में है। वहीं दूसरी ओर डीएसके मोटोव्‍हील्‍स तथा इटली की सुपरबाइक ब्रांड बेनेली ने 250 सीसी की डीएसके बेनेली टीएनटी 25 बाइक बाजार में लॉन्‍च की है।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मायर ने कहा कि बीटल काफी लोकप्रिय कार है, जिसने छह दशक से अधिक से वाहन बाजार में स्थान बनाया हुआ है। यह कार 1.4 लीटर इंजन तथा 7-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भारतीय बाजार में उतारी गई है। डीएसके मोटोव्हील्स तथा इटली के सुपरबाइक ब्रांड बेनेली ने आज 250 सीसी की डीएसके बेनेली टीएनटी 25 बाइक उतारी है। इसकी कीमत 1.68 लाख रुपए है। डीएसके मोटोव्हील्स के चेयरमैन शिरीष कुलकर्णी ने कहा कि डीएसके बेनेली भारत में एक बेहतर सुपरबाइकिंग संस्कृति लाना चाहती है। यह बाइक काफी लोगों के पहुंच में होगी। कुलकर्णी ने बताया कि टीएनटी 25 के कलपुर्जे बेनेली के चीन संयंत्र में बनेंगे और इन्‍हें डीएसके मोटोव्हील्स के महाराष्‍ट्र के सतारा जिले के वाई संयंत्र में असेंबल किया जाएगा। इस संयंत्र की क्षमता प्रतिदिन 25 बाइक असेंबल करने की होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement