Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Adani Group के इन कंपनियों की हो गई चांदी, एक ही दिन में बाजार ने दिया शानदार रिटर्न

Adani Group के इन कंपनियों की हो गई चांदी, एक ही दिन में बाजार ने दिया शानदार रिटर्न

Adani Group Excellent Returns: आज बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। अडानी ग्रुप के शेयर ने तो कमाल ही कर दिया। एक ही दिन में निवेशकों को तगड़ा फायदा हुआ।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 06, 2023 18:38 IST
Adani Group Share Market- India TV Paisa
Photo:FILE Adani Group Share Market

Adani Group Share Market: अडाणी समूह की सूचीबद्ध 10 कंपनियों में से पांच कंपनियों के शेयर मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुए। इससे पहले कंपनी ने कहा था कि इसने पूर्व भुगतान कार्यक्रम को पूरा करने के लिए कुल 2.65 अरब डॉलर का ऋण चुका दिया है। बीएसई में अंबुजा सीमेंट्स का शेयर 4.54 प्रतिशत, एसीसी का शेयर 2.47 प्रतिशत, अडाणी पावर का शेयर 1.37 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट्स का शेयर 0.89 प्रतिशत और अडाणी ग्रीन एनर्जी का शेयर 0.51 प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुआ। हालांकि, अडाणी ट्रांसमिशन का शेयर 1.55 प्रतिशत, एनडीटीवी 0.96 प्रतिशत, अडाणी विल्मर 0.60 प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस 0.45 प्रतिशत और अडाणी एंयरप्राइजेज 0.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ। 

शेयर बाजार दिखा उतार-चढ़ाव

घरेलू शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव के बीच बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक सेंसेक्स 5.41 अंक यानी 0.01 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 62,792.88 अंक पर बंद हुआ। बता दें कि आखिरी घंटे शेयर बाजार को सहारा देने में ऑटो और बैंकिंग स्टॉक्स की अच्छी भूमिका रही। कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस जैसे हैवीवेट शेयरों में खरीदारी लौटने से बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। 

इस कारण भारतीय बाजार दबाब में रहा 

मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, IT के शेयरों में बिकवाली का दबाव होने, विदेशी पूंजी की निकासी और वैश्विक बाजारों के कमजोर संकेतकों से घरेलू बाजार में कारोबारी धारणा पर असर पड़ा। सेंसेक्स की कंपनियों में अल्ट्राटेक में सर्वाधिक 3.13 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, मारुति सुजुकी, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस और महिंद्रा एंड महिंद्रा के भी शेयरों में बढ़त दर्ज की गई। दूसरी तरफ, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, विप्रो, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आईसीआईसीआई बैंक और नेस्ले के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। एशिया के अन्य बाजारों में जापान के निक्की में बढ़त दर्ज की गई, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नीचे आया। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement