Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. छंटनी की खबरों के बीच टाटा ने सुनाई खुशखबरी, एयरइंडिया एक्सप्रेस ने की पायलट सहित 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां

छंटनी की खबरों के बीच टाटा ने सुनाई खुशखबरी, एयरइंडिया एक्सप्रेस ने की पायलट सहित 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां

दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में चलाए गए भर्ती अभियान में करीब 300 पायलट ने शिरकत की जिनमें से 280 से अधिक पायलट अंतिम रूप से चुने गए हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 16, 2023 20:34 IST
Air India- India TV Paisa
Photo:FILE Air India

एक ओर जहां ग्लोबल मंदी की वजह से दुनिया भर की कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं, वहीं भारतीय कारोबारी घराना टाटा समूह बड़े पैमाने पर भर्तियां कर रहा है। टाटा समूह ने ये भर्तियां एयर इंडिया की बजट एयरलाइंस इंटरनेशनल सर्विसेस ने 500 से ज्यादा भर्तियां की हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि हाल ही में चले भर्ती अभियान के दौरान 280 पायलट के साथ चालक दल के 250 सदस्यों की भी नियुक्ति की है। 

एयरलाइन ने मंगलवार को बयान में कहा कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में चलाए गए भर्ती अभियान में करीब 300 पायलट ने शिरकत की जिनमें से 280 से अधिक पायलट अंतिम रूप से चुने गए हैं। टाटा समूह के स्वामित्व वाली इस एयरलाइन ने कहा कि वह पिछले साल अक्टूबर से ही अपने कार्यबल को बढ़ाने की कोशिश में लगी हुई थी। 

एयरलाइन चालक दल के सदस्यों की भर्ती के लिए देश के प्रमुख शहरों के अलावा अन्य शहरों एवं कस्बों में भी चयन प्रक्रिया संचालित कर रही है। पहले यह एयरलाइन सरकार के मातहत संचालित होती थी लेकिन पिछले साल एयर इंडिया के साथ इसका नियंत्रण भी टाटा समूह के पास चला गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement